मुख्य समाचार:

विजय माल्या का SBI पर आरोप, ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद कर रहा करदाताओं का पैसा

हाल ही में ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने माल्या के लंदन बैंक खाते में पड़े 260,000 पौंड जब्त करने के अंतरिम आदेश को खारिज करने की अर्जी नामंजूर कर दी है.

Updated: Apr 19, 2019 7:54 PM
Vijay Mallya accuses SBI of wasting Indian taxpayers’ money on UK legal feesभारत में पूरी वसूली की जा चुकी है- Mallya

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर से कर्ज लौटाने की पेशकश की अपनी बात दोहराने के लिये सोशल मीडिया का उपयोग किया. उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पर भारतीय करदाताओं का पैसा ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद करने का आरोप लगाया. बता दें कि हाल ही में ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने 63 वर्षीय माल्या के लंदन बैंक खाते में पड़े 260,000 पौंड जब्त करने के अंतरिम आदेश को खारिज करने की माल्या की अर्जी नामंजूर कर दी है.

माल्या ने ट्वीट के जरिए कहा कि SBI की अगुवाई वाला सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का समूह गलत तरीके से ब्रिटेन की अदालतों में उसके पीछे पड़ा है. ट्वीट के मुताबिक, ‘ब्रिटेन में SBI के वकील भारतीय करदाताओं के पैसे पर मेरे खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. भारत में पूरी वसूली की जा चुकी है. प्रधानमंत्री द्वारा स्वयं इसकी पुष्टि की गई है.’

पूछा जाए वकीलों पर कितना हो रहा खर्च: Vijay Mallya

उसने लिखा , ‘‘SBI के वकील ब्रिटेन में भारतीय करदाताओं के पैसों के दम पर अपना नाम चमकाने में लगे हैं. SBI को इसका उत्तर देना चाहिए.’’ माल्या ने यह भी कहा, ‘‘मीडिया सनसनीखेज शीर्षक पसंद करता है. आखिर कोई सूचना के अधिकार कानून के तहत यह क्यों नहीं पूछता कि वकीलों को दिए जाने वाले शुल्क के रूप में वे ब्रिटेन में मुझसे वसूली के लिये कितना पैसा खर्च कर रहे हैं. जबकि मैंने भारत में 100 प्रतिशत पैसे वापस करने की पेशकश की है.’’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. विजय माल्या का SBI पर आरोप, ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद कर रहा करदाताओं का पैसा

Go to Top