सर्वाधिक पढ़ी गईं

Arvind Trivedi Passes Away: रामायण के ‘रावण’ नहीं रहे, पीएम मोदी ने जताया शोक, ‘राम’ ने ऐसे याद किया त्रिवेदी को

Arvind Trivedi Passes Away: रामानंद सागर के 'रामायण' में रावण का किरदार निभा चुके अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की देर रात निधन हो गया.

Updated: Oct 06, 2021 10:57 AM
Veteran actor Arvind Trivedi passes away pm modi extends condolences to the family of Arvind Trivedi ramayan ravanaअरविंद त्रिवेदी को 1986 में टीवी पर प्रसारित होने वाले रामायण सीरियल में रावण के किरदार से प्रसिद्धि मिली थी.

Arvind Trivedi Passes Away: रामानंद सागर के ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभा चुके अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की देर रात निधन हो गया. उन्होंने 82 साल की उम्र में दुनिया छोड़ा है. अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी के मुताबिक अरविंद त्रिवेदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कांदीवली में स्थित आवास पर मंगलवार की रात हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया. पीएम मोदी ने त्रिवेदी की मौत पर शोक जताते हुए उन्हें न सिर्फ बेहतरीन अभिनेता बल्कि सार्वजनिक कार्यों के लिए हमेशा तत्पर रहने वाला बताया. उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि अरविंद त्रिवेदी प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण में अपने कार्यों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे.

Veteran actor Arvind Trivedi passes away pm modi extends condolences to the family of Arvind Trivedi ramayan ravana

‘रामायण’ के राम, लक्ष्मण और सीता ने दी श्रद्धांजलि

अरविंद त्रिवेदी के मौत की खबर पर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई और सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्रसिद्ध टीवी सीरियल ‘रामायण’ में उनके साथ काम कर चुके अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने भी शोक जताया. रामायण में राम का किरदार निभाा चुके अरुण गोविल ने ट्वीट किया है, “आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक,धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया। नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे.”

वहीं इस प्रसिद्ध टीवी सीरियल में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके सुनील लहरी ने इंस्टाग्राम पर शोक जताते हुए लिखा कि उन्होंने अपने पिता समान शख्सियत को खो दिया है जो हमेशा उन्हें राह दिखाते थे. वहीं सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने भी शोक जताया है.

रावण के किरदार से मिली थी अरविंद त्रिवेदी को प्रसिद्धि

अरविंद त्रिवेदी को 1986 में टीवी पर प्रसारित होने वाले रामायण सीरियल में रावण के किरदार से प्रसिद्धि मिली थी. वह प्रसिद्ध टीवी सीरियल ‘विक्रम और बेताल’ में भी काम किया था. अरविंद त्रिवेदी ने करीब 300 हिंदी व गुजराती फिल्मों में काम किया था और उनकी गुजराती फिल्म देश रे जोया दादा प्रदेश जोया बहुत बड़ी हिट थी. वह वर्ष 2003 में सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के प्रमुख के तौर पर भी काम कर चुके हैं. एक्टिंग के अलावा वह राजनीति से भी जुड़े थे और 1991 में वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के तौर पर साबरकाठा क्षेत्र से सांसद बने थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Arvind Trivedi Passes Away: रामायण के ‘रावण’ नहीं रहे, पीएम मोदी ने जताया शोक, ‘राम’ ने ऐसे याद किया त्रिवेदी को

Go to Top