मुख्य समाचार:

अब दुबई को अपना दीवाना बनाएगा वाराणसी का लंगड़ा और दशहरी आम, पहली खेप रवाना

लंगड़ा और दशहरी आम की 3 टन की पहली खेप दुबई के लिए भेजी गई है.

Published: May 31, 2020 4:42 PM
Varanasi's famous langra and dussehri mango first time exports to dubaiRepresentational Image

कोरोना काल के बीच वाराणसी का लंगड़ा और दशहरी आम पहली बार दुबई के लिए रवाना हो चुका है. जयापुर गांव की जया सीड्स प्रोड्यूसर कंपनी की ओर से राजा तालाब भिखारीपुर गांव स्थित बगीचे से वाराणसी के मशहूर लंगड़ा और दशहरी आम की 3 टन की पहली खेप दुबई के लिए भेजी गई है.

जिस बगीचे का आम दुबई भेजा गया है, उसके मालिक का नाम शार्दुल विक्रम चौधरी है. उनके बगीचे में 525 आम के पेड़ हैं. वाराणसी का लंगड़ा और दशहरी आम विश्व प्रसिद्ध है. इसकी विदेशों में लगातार मांग रहती है. आम की खेप की लखनऊ में पैकेजिंग होगी और उसके बाद यह दिल्ली से हवाई मार्ग के जरिए दुबई भेजा जाएगा. खबर है कि जल्द ही लंगड़ा और दशहरी आम लंदन भी जाएगा.

बता दें कि देश में 1500 किस्म के आम मिलते हैं. इनमें लंगड़ा आम की अलग ही पहचान है. यह आम मई से अगस्त के बीच आता है और इसका रंग हरा या हल्का पीला होता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अब दुबई को अपना दीवाना बनाएगा वाराणसी का लंगड़ा और दशहरी आम, पहली खेप रवाना

Go to Top