सर्वाधिक पढ़ी गईं

Vande Bharat Express: पहले ही दिन 1.30 घंटे से ज्यादा देरी से चली, घना कोहरा बना वजह

Vande Bharat Express कोहरे की समस्या के कारण रविवार को वाराणसी छावनी स्टेशन पर अपने निर्धारित समय दोपहर दो बजे की बजाय तीन बजकर 25 मिनट पर पहुंच सकी और नयी दिल्ली की ओर वापसी की यात्रा चार बजकर 25 मिनट पर शुरू हो पाई.

February 18, 2019 3:53 PM
vande bharat express known as train inaugurated by pm modi got delayedVande Bharat Express : कोहरे की वजह से हुई वंदेभारत एक्सप्रेस 1 घंटे लेट हुई

भारत की पहली सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस (Vande bharat express), अपने कमर्शियल ऑपरेशन के पहले दिन घने कोहरे की वजह से दोनों तरफ से एक-एक घंटे से अधिक की देरी से चली.

पहले ही दिन ट्रेन हुई 1 घंटा लेट

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को दिल्ली से वाराणसी जाने वाली ट्रेन को अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचने में एक घंटा 25 मिनट की देरी हुई और वापसी में यह निर्धारित समय से एक घंटा 48 मिनट की देरी से चली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 फरवरी को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत की थी.

Train 18: वंदे भारत एक्सप्रेस के किराया, ट्रैवल टाइम, स्टापेज, कोटा, कन्सेशन की पूरी डिटेल

Vande Bharat Express: कोहरे की वजह से लेट

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा, ‘‘गाजियाबाद-टूण्डला खंड पर घने कोहरे के चलते ट्रेन के चलने में देरी हुई क्योंकि हमारे लिए यात्रियों की सुरक्षा अहम थी। इस खंड पर ट्रेन को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाना पड़ा. इस मौसम में ऐसा होना सामान्य बात है. कोहरे के हटने के साथ ही इस बगैर इंजन वाली ट्रेन ने 130 किलोमीटर प्रति घंटे की अपनी औसत गति दुबारा हासिल कर ली।’’

एक दिन पहले ट्रेन का ब्रेकडाउन हुआ था

कोहरे की समस्या के कारण रविवार को यह ट्रेन वाराणसी छावनी स्टेशन पर अपने निर्धारित समय दोपहर दो बजे की बजाय तीन बजकर 25 मिनट पर पहुंच सकी और नयी दिल्ली की ओर वापसी की यात्रा चार बजकर 25 मिनट पर शुरू हो पाई.
वाराणसी से वापसी के समय एक दिन पहले इस ट्रेन का ब्रेकडाउन भी हुआ था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Vande Bharat Express: पहले ही दिन 1.30 घंटे से ज्यादा देरी से चली, घना कोहरा बना वजह

Go to Top