School Kids fell unconscious in Bulandshahr : यूपी के बुलंदशहर में 6 स्कूली बच्चे बेहोश, जहरीली गैस की वजह से हादसे का आरोप | The Financial Express

यूपी के बुलंदशहर में 6 स्कूली बच्चे बेहोश, प्रिंसिपल ने लगाया जहरीली गैस के कारण हादसे का आरोप

शिक्षकों का आरोप, स्कूल के पास मौजूद इंडस्ट्रियल एरिया की जहरीली गैस के कारण बेहोश हुए बच्चे.

यूपी के बुलंदशहर में 6 स्कूली बच्चे बेहोश, प्रिंसिपल ने लगाया जहरीली गैस के कारण हादसे का आरोप
(Representative image)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक स्कूल में 6 बच्चों के अचानक बेहोश होने से खलबली मच गई.  चौंकाने वाली बात ये है कि इसी स्कूल के बच्चे कुछ दिन पहले भी बेहोश हुए थे. लेकिन शुक्रवार को बेहोश होने वाले बच्चों की तादाद बढ़ने से मामले ने तूल पकड़ लिया है. हैरानी की बात ये है कि स्कूल की प्रिंसिपल बच्चों की बेहोशी के लिए पास में मौजूद इंडस्ट्रियल एरिया से निकलने वाली जहरीली गैस को कसूरवार बता रही हैं, लेकिन जिला प्रशासन शुरुआती जांच के आधार पर इस थ्योरी को खारिज कर रहा है.

स्कूली बच्चों के बेहोश होने की यह चौंकाने वाली घटना बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद विकासखंड के तहत आने वाले गोपालपुर की है. यहां के संविलियन विद्यालय में शुक्रवार को करीब छह बच्चे अचानक बेहोश हो गए विद्यालय के शिक्षकों का आरोप है कि स्कूल के पास औद्योगिक क्षेत्र है, जहां से जहरीली गैस निकलती है और उसी की वजह से बच्चे बेहोश हुए हैं. समाचार एजेंसी भाषा ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि शुक्रवार को गोपालपुर गांव के संविलियन विद्यालय में छह बच्चों के बेहोश होने पर हड़कंप मच गया. इसके बाद डॉक्टरों ने मौके पर पहुंचकर बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की. इस घटना की जानकारी मिलने पर बुलंदशहर के जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली. 

राहुल गांधी की ‘महंगी’ टीशर्ट पर बीजेपी ने साधा निशाना, तो कांग्रेस बोली-मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे पर करें बात?

कार्यवाहक प्रिंसिपल ने प्रदूषण को बताया जिम्मेदार

स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल सीमा वर्मा ने आरोप लगाया है कि स्कूल के आसपास औद्योगिक क्षेत्र है, जिससे जहरीली गैस निकलने की वजह से ही बच्चे बेहोश हुए हैं. उन्होंने बताया कि हफ्ते भर पहले भी सुबह की प्रार्थना में दो बच्चे बेहोश हुए थे. तब उन्हें लगा था कि शायद घर से खाना खाकर नहीं आने की वजह से ऐसा हुआ होगा. लेकिन शुक्रवार को जब ज्यादा बच्चे बेहोश हुए तब इस पर सबका ध्यान गया.

जिले के डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह का कहना है कि शुक्रवार की सुबह प्रार्थना के दौरान कुछ बच्चों के बेहोश होने की शिकायत मिली थी. लेकिन अब बच्चों की हालत ठीक है. जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने मौके से नमूने लिए हैं. उन्‍होंने माना कि स्कूल के आसपास औद्योगिक क्षेत्र है. लेकिन साथ ही यह भी कहा कि उपजिलाधिकारी ने मौके की छानबीन के बाद पहली नजर में यही पाया है कि जहरीली गैस जैसा कुछ नहीं है. फिर भी मामले की तह तक पहुंचने के लिए नमूने लिए जा रहे हैं. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जांच में जो भी नतीजे आएंगे, उसके हिसाब से जरूरी कार्रवाई की जाएगी.
(इनपुट : पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News