सर्वाधिक पढ़ी गईं

UP Elections: अखिलेश यादव से मिले संजय सिंह, क्या समाजवादी पार्टी RLD के बाद AAP के साथ भी करेगी गठबंधन?

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि उसने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ "रणनीतिक चर्चा" की है.

November 24, 2021 5:03 PM
UP Elections: AAP, Samajwadi Party likely to forge alliance to ‘free UP from BJP’; seat-sharing talks underwayसमाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने आज आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात की.

UP Elections: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में राज्य में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने आज, बुधवार को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात की. मुलाकात के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की तैयारी में है. आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि उसने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ “रणनीतिक चर्चा” की है. यह घोषणा आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में यादव से मुलाकात के बाद कही.

JhunJhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का ये शेयर करा सकता है जोरदार कमाई, जानिए ब्रोकरेज फर्मों ने क्या रखा है टारगेट प्राइस

भाजपा को हराने, विपक्षी दलों आना होगा साथ

संजय सिंह ने आगे कहा, ‘आज मैं अखिलेश यादव से मिला. उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराने के लिए कई मुद्दों पर रणनीतिक चर्चा हुई. गठबंधन को लेकर कोई फैसला होने पर हम इसकी जानकारी देंगे. सीटों के बारे में अभी कोई बात नहीं हुई है.” आप के यूपी प्रभारी सिंह ने भी विपक्षी एकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा, “भाजपा को हराना सभी विपक्षी दलों का प्राथमिक लक्ष्य होना चाहिए.”

सिंह ने पहले भी अखिलेश से मुलाकात की थी लेकिन कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी. सिंह मंगलवार को ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के मौके पर सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव की किताब ”राजनीति के उस पार” के विमोचन पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे. कार्यक्रम में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश भी मौजूद थे और मुलायम ने देश हित में भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ सभी से एकजुट होकर आगे आने का आह्वान किया था.

Apple ने पेगासस बनाने वाली कंपनी NSO ग्रुप पर किया मुकदमा, हैकिंग टूल के ज़रिए IPhone यूजर्स की जासूसी का आरोप

RLD प्रमुख से भी मिले थे अखिलेश

अखिलेश ने आगामी चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा के लिए मंगलवार को रालोद प्रमुख से मुलाकात की थी. उसके बाद जयंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अखिलेश यादव के साथ फोटो के साथ ट्वीट किया, “बढ़ते कदम.” वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जयंत चौधरी के साथ अपनी फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, “जयंत चौधरी के साथ बदलाव की ओर.” अखिलेश ने अपने बयानों में बार-बार कहा था कि उनकी पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. UP Elections: अखिलेश यादव से मिले संजय सिंह, क्या समाजवादी पार्टी RLD के बाद AAP के साथ भी करेगी गठबंधन?

Go to Top