सर्वाधिक पढ़ी गईं

UP Assembly Election 2022: रामलला के फ्री दर्शन पर राजनीति शुरू; योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- छोटी सी दिल्ली संभलती नहीं और यूपी में मुफ्त के ऐलान

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या में रामलला के दर्शन को लेकर राजनीति तेज हो गई है.

October 27, 2021 10:08 AM
up assembly election 2022 Ram Janmabhoomi delhi cm arvind Kejriwal says free pilgrimage for Delhi senior citizens up cm yogi adityanathदिल्ली के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि जल्द ही दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक रामलला के दर्शन बिल्कुल मुफ्त कर सकेंगे. (Image- PTI)

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. ताजा कड़ी में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की यूपी यात्रा में किए गए ऐलान पर राजनीति शुरू हो गई है. केजरीवाल ने मंगलवार को रामजन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) में रामलला के दर्शन किए और अयोध्या स्थित हनुमानढ़ी मंदिर भी गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि जल्द ही दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक रामलला के दर्शन बिल्कुल मुफ्त कर सकेंगे. उन्होंने प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेशवासियों को रामलला के निःशुल्क दर्शन का वादा किया. केजरीवाल के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधा कि दिल्ली से एक शख्स आए जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान यूपी और बिहार के लोगों को असहाय छोड़ दिया और अब मुफ्त घोषणाएं कर रहे हैं.

UP Assembly Election 2022: दस साल बाद सत्ता वापसी के लिए बसपा ने बदली रणनीति, ‘जय भीम, जय भारत, जय परशुराम’ के साथ चल रही चुनावी तैयारी

‘मुख्यमंत्री तीर्थ योजना’ में अयोध्या भी शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अयोध्या में दर्शन के बाद कहा कि वह 27 अक्टूबर से दिल्ली के लोग अयोध्या की तीर्थ यात्रा फ्री में कर पाएंगे. उन्होंने योजना को यूपी में भी लागू करने का वादा करते हुए कहा कि इससे करोड़ों लोग प्रभु के दर्शन कर पाएंगे. उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा कि उन्हें इससे आपत्ति क्यों है. दिल्ली सरकार की एक योजना है ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ जिसके तहत दिल्ली के लोगों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराया जाता है. अभी इसमें वैष्णो देवी, शिर्डी महाराज, रामेश्वरम, द्वारका, जगन्नाथपुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन सहित कई तीर्थ स्थल हैं. केजरीवाल के मुताबिक अब इसमें अयोध्या को भी जोड़ा जा रहा है.

योगी आदित्यनाथ ने साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा अयोध्या की मुफ्त यात्रा कराए जाने के वादे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल से छोटी सी दिल्ली संभलती नहीं है और उत्तर प्रदेश में मुफ्त की घोषणाएं कर रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के दौरान जब लॉकडाउन लगा हुआ था तो उन्होंने प्रदेश के लोगों को दिल्ली से बाहर निकाल दिया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. UP Assembly Election 2022: रामलला के फ्री दर्शन पर राजनीति शुरू; योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- छोटी सी दिल्ली संभलती नहीं और यूपी में मुफ्त के ऐलान

Go to Top