सर्वाधिक पढ़ी गईं

Lakhimpur Kheri Violence : आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश, आला अधिकारियों के सामने हो रही है पूछताछ

आशीष मिश्रा के नेपाल भागने की खबर थी लेकिन अजय मिश्रा ने कहा कि वह कहीं नहीं गया है. वह क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होगा.

Updated: Oct 09, 2021 1:34 PM
लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के अजय मिश्रा के बेटेआशीष मिश्रा आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए. बताया जा रहा है उनसे क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ हो रही है. उन्हें सुबह 11 बजे ने पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था लेकिन वह 22 मिनट पहले उसके दफ्तर पहुंच गए. आशीष मिश्रा के नेपाल भागने की खबर थी लेकिन अजय मिश्रा ने कहा कि वह कहीं नहीं गया है. वह क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होगा.

एसआईटी के अधिकारियों के सामने हो रही है पूछताछ

आला पुलिस अधिकारी और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) की टीम भी पहले ही वहां पहुंच चुकी थी. आशीष मिश्रा से पूछताछ शुरू हो गई है.आशीष मिश्रा के साथ उनके वकील और अजय मिश्रा के प्रतिनिधि भी अंदर मौजूद हैं. आशीष से मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद बयान दर्ज किया जा रहा है. आशीष मिश्रा पर लखीमपुरी में किसानों के जुलूस के दौरान किसानों को गाड़ी से कुचलने कर मार डालने का आरोप है. इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो चुकी है.

Lakhimpur Kheri Violence : आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी न होने से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- हत्या के मामले में दूसरे आरोपियों के साथ भी ऐसा ही होता है?

आशीष को शुक्रवार को पेश होना था, लेकिन नहीं हुए

आशीष मिश्रा को पुलिस के सामने शु्क्रवार को पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुए. इसके बाद यूपी पुलिस ने उन्हें शनिवार को सुबह 11 बजे पेश होने के लिए नया नोटिस भेजा था. इस मामले में गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर के बाहर नोटिस चिपकाया था. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी हैं. उन पर आरोप है कि लखीमपुर खीरी में जिन आठ लोगों की मौत हुई है उनमें से चार उनकी गाड़ी से कुचले गए हैं. किसानों पर गाड़ी चढ़ाने से नाराज लोगों ने पीट-पीट कर चार लोगों की हत्या कर दी थी. इनमें दो बीजेपी कार्यकर्ता और उनका ड्राइवर शामिल है.

किसानों का आरोप है किसान जिस गाड़ी से कुचले गए हैं, उनमें आशीष मिश्रा सवार थे. लेकिन उनके पिता अजय मिश्रा का कहना है उनका बेटा घटनास्थल पर मौजूद नहीं था. आशीष मिश्रा से पूछताछ के लिए डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में नौ सदस्यीय टीम बनाई गई है. पूछताछ आशीष मिश्रा और उनके साथियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर के आधार पर हो रही है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Lakhimpur Kheri Violence : आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश, आला अधिकारियों के सामने हो रही है पूछताछ

Go to Top