सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्लीवासी अगले महीने रामलला का फ्री में कर सकेंगे दर्शन, इस दिन खुलेगी पहली ट्रेन, तीर्थ यात्रा योजना के तहत ऐसे उठा सकते हैं फायदा

दिल्ली सरकार की वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा योजना के तहत अयोध्या के लिए अगले महीने पहली ट्रेन रवाना होगी.

Updated: Nov 24, 2021 1:29 PM
Under free pilgrimage scheme for senior citizens of Delhi to Ayodhya for darshan of Shri Ram Lalla first train next month says Delhi CM and AAP leader Arvind Kejriwalपिछले महीने केजरीवाल ने श्री रामलला के दर्शन के बाद ऐलान किया था कि जल्द ही दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक रामलला के दर्शन फ्री में कर सकेंगे. (Image- PTI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने आज ऐलान किया है कि वरिष्ठ नागरिकों की मुफ्त तीर्थयात्रा योजना के तहत अयोध्या के लिए अगले महीने पहली ट्रेन रवाना होगी. जानकारी के मुताबिक पहली ट्रेन अगले महीने तीन दिसंबर को दिल्ली से खुलेगी और वरिष्ठ नागरिकों को बिना कोई पैसे लिए अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन कराया जाएगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है. बता दें कि पिछले महीने केजरीवाल ने श्री रामलला के दर्शन के बाद ऐलान किया था कि जल्द ही दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक रामलला के दर्शन फ्री में कर सकेंगे. उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपने पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेशवासियों को नि:शुल्क दर्शन कराने का वादा भी किया था.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने साधा था निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा अयोध्या की मुफ्त यात्रा कराए जाने के वादे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि केजरीवाल से छोटी सी दिल्ली संभलती नहीं और उत्तर प्रदेश में मुफ्त की घोषणाएं कर रहे. योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के दौरान जब लॉकडाउन लगा हुआ था तो उन्होंने प्रदेश के लोगों को दिल्ली से बाहर निकाल दिया.

UP Assembly Election 2022: रामलला के फ्री दर्शन पर राजनीति शुरू; योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- छोटी सी दिल्ली संभलती नहीं और यूपी में मुफ्त के ऐलान

‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ में एक और स्थल

दिल्ली सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराया जाता है. पहले इसमें वैष्णो देवी, शिर्डी महाराज, रामेश्वरम, द्वारका, जगन्नाथपुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन सहित कई तीर्थ स्थल थे जिसमें अब अयोध्या को भी जोड़ा जा चुका है और अयोध्या के लिए पहली ट्रेन अगले महीने दिल्ली से रवाना होगी. केजरीवाल ने आज ऐलान किया कि इस स्कीम के तहत एक और तीर्थस्थल को जोड़ा जा रहा है और अब दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक इस स्कीम के तहत तमिलना़डु के वेलनकन्नी चर्च भी जा सकेंगे. इस स्कीम के तहत 60 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी दिल्लीवासी स्थानीय विधायक से सर्टिफिकेट लेकर फायदा उठा सकता है. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों के साथ 21 साल या इससे अधिक उम्र के एक शख्स को भी बिना कोई खर्च किए आने-जाने की मंजूरी मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्लीवासी अगले महीने रामलला का फ्री में कर सकेंगे दर्शन, इस दिन खुलेगी पहली ट्रेन, तीर्थ यात्रा योजना के तहत ऐसे उठा सकते हैं फायदा

Go to Top