सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा टली, नई तारीखों का अभी एलान नहीं

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा को स्थगित करने का एलान किया है.

April 20, 2021 5:56 PM
UGC-NET exam postponed due to surge in covid-19 casesकेंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा को स्थगित करने का एलान किया है.

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा को स्थगित करने का एलान किया है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके कहा कि कोविड-19 प्रकोप के दौरान आवेदकों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने NTA के डीजी को UGC-NET दिसंबर 2020 साइकल (मई 2021) की परीक्षाओं को स्थगित करने का सुझाव दिया. उन्होंने सभी लोगों से सुरक्षित रहने और कोविड-19 के लिए जरूरी सभी सावधानियों का पालन करने की अपील भी की.

2 से 17 मई के बीच होना था एग्जाम

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सार्वजनिक नोटिस में कहा कि यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC-NET) दिसंबर 2020 साइकल (मई 2021) के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड देशभर में 2 से 17 मई 2021 के लिए तय है, जिसमें 81 विषय कवर होंगे. बयान के मुताबिक, हालांकि, कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए और आवेदकों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और सेहत पर विचार करते हुए, UGC-NET दिसंबर 2020 साइकल (मई 2021) परीक्षा को टालने का फैसला किया गया है.

बयान में बताया गया है कि UGC-NET दिसंबर 2020 साइकल (मई 2021) परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों का एलान बाद में किया जाएगा और इसकी सूचना परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले दी जाएगी. छात्रों को NTA की आधिकारिक वेबसाइट (www.nta.ac.in) और ugcnet.nta.nic.in को लेटेस्ट अपडेट्स जानने के लिए देखते पहने की सलाह दी गई है.

UP बोर्ड ने 20 मई तक 10वीं और 12वीं की परीक्षा को टाला, इससे पहले CBSE ने किया था एलान

पहले JEE मेन को स्थगित किया गया था

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार को JEE मेन (अप्रैल) 2021 की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया था. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे लेकिन अभी प्रक्रिया को रोका गया है. NTA द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए और आवेदकों और परीक्षा में शामिल लोगों की सुरक्षा और सेहत का ध्यान रखते हुए, JEE (मेन)- अप्रैल 2020 अप्रैल सत्र को टालने का फैसला किया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा टली, नई तारीखों का अभी एलान नहीं
Tags:UGC

Go to Top