मुख्य समाचार:

UAE ने किया PM मोदी को जायद मेडल देने का एलान

दीर्घकालिक मैत्री और दोनों देशों के बीच संयुक्त रणनीतिक सहयोग को और मजबूती देने में मोदी की भूमिका की सराहना के तौर पर यह सम्मान दिया गया है.

April 4, 2019 6:28 PM
UAE honours PM Modi with Zayed Medalइस सम्मान के लिए PM मोदी ने भी अबुधाबी क्राउन प्रिंस का आभार व्यक्त किया है. (PTI)

Zayed Medal: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को काफी बढ़ावा देने के लिए प्रतिष्ठित जायद मेडल से सम्मानित करेगा. UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने राजाओं, राष्ट्रपतियों और राष्ट्राध्यक्षों को दिए जाने वाले इस सर्वोच्च सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित करने का एलान किया है.

खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, दीर्घकालिक मैत्री और दोनों देशों के बीच संयुक्त रणनीतिक सहयोग को और मजबूती देने में मोदी की भूमिका की सराहना के तौर पर यह सम्मान दिया गया है.

क्या कहा अबुधाबी के युवराज ने

अबुधाबी के युवराज मोहम्मद बिन जायद ने ट्वीट किया, ‘‘भारत से हमारे ऐतिहासिक और व्यापक रणनीतिक रिश्ते हैं, जिन्हें हमारे प्रिय मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और बढ़ावा दिया है. उनके प्रयासों की सराहना करते हुए यूएई के राष्ट्रपति ने जायद मेडल प्रदान किया है.’’

PM मोदी बोले- थैंक यू

UAE के इस सम्मान के लिए PM मोदी ने भी अबुधाबी क्राउन प्रिंस का आभार व्यक्त किया है.

सुषमा स्वराज ने किया स्वागत

यूएई के इस एलान पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा “मैं पीएम मोदी को जायद मेडल दिए जाने की घोषणा से बेहद खुश हूं और इसका स्वागत करती हूं.” आगे कहा कि इस एलान के लिए मैं भारत के लोगों की ओर से अबुधाबी के युवराज और राष्ट्रपति का आभार व्यक्त करती हूं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. UAE ने किया PM मोदी को जायद मेडल देने का एलान

Go to Top