सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kinnaur Landslide News : हिमाचल के किन्नौर जिले में बड़ा भूस्खलन, दो की मौत, 40 यात्रियों वाली बस मलबे में दबी

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मलबे में 40 लोगों के दबे होने की आशंका है. किन्नौर के डिप्टी कमिश्नर आबिद हुसैन सादिक के मुताबिक हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन( HRTC) की बस समेत कई गाड़ियां मलबे में दब गई है

Updated: Aug 11, 2021 5:48 PM
किन्नौर भूस्खलन में 40 बस यात्री मलबे में फंसे

Kinnaur Landslide News : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर जिले में एक बड़े भूस्खलन (Kinnaur Landslide) की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मलबे में 40 लोगों के दबे होने की आशंका है. किन्नौर के डिप्टी कमिश्नर आबिद हुसैन सादिक के मुताबिक हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन( HRTC) की बस समेत कई गाड़ियां मलबे में दब गई है. बस रेकॉन्ग पियो से किन्नौर जा रही थी. बस में 40 यात्री सवार थे. किन्नौर के जिला मुख्यालय रिकांग पियो से 61 किमी दूर निगुलसारी के पास नेशनल हाईवे पर एक बड़े हिस्से पर हुए भूस्खलन के बाद आईटीबीपी के 200 जवान बचाव के काम में लग गए हैं.

दस घायल अस्पताल में भर्ती

राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने कहा है कि कम से कम दस लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है. इन सभी लोगों को चोटें आई हैं. बचाव कार्य के शुरआती घंटों में ही इन्हें निकाल लिया गया था. हालांक चोट आने की वजह से इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस वीकेंड कुल्लू-मनाली और शिमला जाने की सोच रहे हैं? हिमाचल प्रदेश ने जारी की नई गाइडलाइंस

पिछले महीने हुए हादसे में नौ लोग मारे गए थे

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडे ने बताया कि इसके तीन बटालियन के लगभग 200 जवान घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव के काम में लग गए हैं. उनका कहना है कि यह इलाका काफी खतरनाक है. यहां पहाड़ से चट्टान अभी भी खिसक रही हैं. ये जवान गिरते चट्टानों के रुकने का इंतजार कर रहे हैं. आईटीबीपी के सूत्रों के मुताबिक दो लोगों की मौत हो चुकी है. मलबे में फंसे दस लोगों को निकाल लिया गया है. इससे पहले गत 25 जुलाई को भी किन्नौर में भूस्खलन के बाद एक पहाड़ी से चट्‌टानें नीचे आ गिरी थीं. इस हादसे में नौ सैलानियों की मौत हो गई थी. चट्टानें इतनी तेज रफ्तार में पहाड़ से नीचे गिरी थीं कि उनकी चपेट में बस्पा नदी का पुल तक टूट गया था. इस घटना में हिमाचल घूमने गए राजस्थान के चार, छत्तीसगढ़ के दो और महाराष्ट्र और वेस्ट दिल्ली के एक-एक पर्यटक की मौत हो गई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Kinnaur Landslide News : हिमाचल के किन्नौर जिले में बड़ा भूस्खलन, दो की मौत, 40 यात्रियों वाली बस मलबे में दबी

Go to Top