मुख्य समाचार:

Trump India Visit: ट्रंप के स्वागत को तैयार दिल्ली का ITC मौर्य होटल, सुरक्षा प्रणाली के साथ की गई खास व्यवस्था

Trump India Visit: दिल्ली का आईटीसी मौर्य होटल भारत यात्रा पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिये पूरी तरह तैयार है.

February 24, 2020 9:52 AM

 

Trump India Visit ITC maurya ready for US president donald trump welcome many special arrangements along with tight securityदिल्ली का आईटीसी मौर्य होटल भारत यात्रा पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिये पूरी तरह तैयार है. (Image: Reuters)

Trump India Visit: दिल्ली का आईटीसी मौर्य होटल भारत यात्रा पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिये पूरी तरह तैयार है. ट्रंप के लिए होटल में भोजन जांच की प्रयोगशाला, व्यापक सुरक्षा प्रणाली के अलावा शानदार निजी ड्राइंग रूम, स्पा जैसे विशेष प्रबंध किये गए हैं. आईटीसी मौर्य इससे पहले भी कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों का स्वागत कर चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार को भारत दौरे पर पहुंचेंगे. होटल की वेबसाइट के मुताबिक होटल वायु गुणवत्ता पर निगरानी रखने वाली प्रणाली है और इसके जरिये यह सुनिश्चित किया जाता है कि आने वाले मेहमानों को ताजी और स्वच्छ हवा मिले.

ट्रंप के लिए निजी ड्राइंग रूम और जिम होगा

चाणक्य के नाम से मशहूर दो कमरों के ग्रैंड प्रेजिडेंशियल सुइट में इससे पहले कई विशेष मेहमानों को ठहराया गया है, जिनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जिमी कार्टर, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डबल्यू बुश शामिल हैं. होटल की वेबसाइट के मुताबिक इसमें निजी ड्राइंग रूम, निजी टैरेस, जिम और डायनिंग एरिया है. इसके अलावा होटल में निजी प्रवेश द्वार, पार्किंग स्थल, तेज गति से चलने वाली लिफ्ट, व्यापक सुरक्षा प्रणाली की भी सुविधा है.

Donald Trump India Visit: ITC मौर्या के ‘बुखारा’ में अमेरिकी राष्ट्रपति को परोसी जाएगी ‘ट्रम्प थाली’

होटल के सभी कमरे ट्रंप के लिए बुक

सूत्रों के मुताबिक, जिस फ्लोर पर ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट स्थित है, उसे पिछले दो हफ्तों से सुरक्षार्किमयों ने घेर रखा है. होटल के सभी कमरे ट्रंप के लिये बुक किये गए हैं, लिहाजा यहां किसी और मेहमान को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जब 2015 में भारत यात्रा पर आए थे तो वह भी आईटीसी मौर्य के उसी कमरे में ठहरे थे. उन्हें 26 जनवरी को भारत और अमेरिका के शीर्ष सीईओ के साथ होटल के यूरोपीय रेस्तरां वेस्ट व्यू का भोजन परोसा गया था. उन्होंने ग्रैंड प्रेजिडेंशियल फ्लोर में रात्रिभोज किया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया के साथ 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. ट्रम्प का यह दौरा दो दिनों का है यानी वे 25 फरवरी को भी भारत में होंगे. ट्रम्प और मेलानिया वॉशिंगटन से सीधा अहमदाबाद आएंगे. ट्रम्प के भारत में स्वागत को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं. ट्रम्प अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करने भी जाएंगे.

(Input: PTI)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Trump India Visit: ट्रंप के स्वागत को तैयार दिल्ली का ITC मौर्य होटल, सुरक्षा प्रणाली के साथ की गई खास व्यवस्था

Go to Top