मुख्य समाचार:

मोटर व्हीकल संशोधन एक्ट: कड़े जुर्माने पर आज ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल, कई स्कूल रहेंगे बंद

यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशंस (UFTA) ने इस हड़ताल का आह्वान किया है.

September 19, 2019 8:39 AM

Transport bodies to observe one-day token strike against amended MV Act provisions Thursday

मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम के तहत ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माने समेत विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ आज राजधानी दिल्ली में ट्रांसपोर्टर्स की एक दिनी हड़ताल है. यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशंस (UFTA) ने इस हड़ताल का आह्वान किया है. यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल हैं. हालांकि दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन इस हड़ताल का हिस्सा नहीं बन रही है.

इस हड़ताल के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूल बंद रहेंगे. कई माता-पिता को बच्चों के स्कूलों से संदेश मिला है कि बृहस्पतिवार को शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों की एक्शन कमेटी के महासचिव भरत अरोड़ा ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल की वजह से अधिकतर स्कूलों ने छुट्टी का ऐलान किया है.

15 दिन से कर रहे हैं हल निकालने की मांग

UFTA का कहना है कि वे नए मोटर व्हीकल एक्ट से जुड़ी अपनी शिकायतों के निपटारे के लिए केन्द्र और दिल्ली सरकार से पिछले 15 दिनों से गुहार लगा रहे हैं लेकिन कोई हल नहीं निकला है. लिहाजा वे मजबूर होकर एकदिनी हड़ताल कर रहे हैं. संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत लाए गए अव्यावहारिक जुर्माने ने भ्रष्टाचार और व्हीकल ओनर्स व ड्राइवरों का शोषण बढ़ा दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मोटर व्हीकल संशोधन एक्ट: कड़े जुर्माने पर आज ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल, कई स्कूल रहेंगे बंद

Go to Top