सर्वाधिक पढ़ी गईं

Train 18: वंदे भारत एक्सप्रेस आम जनता के लिए शुरू, अगले दो सप्ताह के लिए टिकटें हो गईं बुक

भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Train 18) की सेवाएं रविवार से आम जनता के लिए शुरू हो गईं.

February 17, 2019 1:33 PM
Train 18: Vande Bharat Express begins first commercial runएक दिन पहले वाराणसी से दिल्ली की यात्रा के दौरान Train 18 में दिक्कतें आई थीं.

भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Train 18) की सेवाएं रविवार से आम जनता के लिए शुरू हो गईं. इससे एक दिन पहले वाराणसी से दिल्ली की यात्रा के दौरान इस ट्रेन में दिक्कतें आई थीं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ‘‘वंदे भारत एक्सप्रेस अपने पहले कमर्शियल फेरे पर आज सुबह दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना हुई. अगले दो सप्ताह के लिए पहले ही टिकटें बिक चुकी हैं. यह ट्रेन आज आपकी हो गई.”

Train 18: वंदे भारत एक्सप्रेस के किराया, ट्रैवल टाइम, स्टॉपेज, कोटा, कन्सेशन की पूरी डिटेल

रेलवे ने शनिवार की रात को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वाराणसी से लौटते समय यह ट्रेन टूंडला स्टेशन पार करने के बाद करीब 18 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के चम्रौला स्टेशन पर रुकी. ट्रेन के बाहरी हिस्से पर शायद कुछ लग जाने के कारण आखिरी की चार बोगियों और शेष ट्रेन के बीच संपर्क की दिक्कत थी. इसके बाद ब्रेक लगाए गए. खामियों के लिए ट्रेन की जांच की गई और फिर वह दिल्ली रवाना हुई.

ट्रेन 18 को हाल ही में नया नाम वंदे भारत एक्सप्रेस दिया गया है. ट्रेन अपनी पहली वापसी यात्रा पर शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे वाराणसी जंक्शन से दिल्ली रवाना हुई थी. अपनी पहली यात्रा पर वाराणसी पहुंचने के करीब 45 मिनट बाद ही ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

Train 18: वंदे भारत एक्सप्रेस में ऑप्शनल नहीं होगा खाना-पीना, जानें कितने पड़ेंगे चुकाने

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Train 18: वंदे भारत एक्सप्रेस आम जनता के लिए शुरू, अगले दो सप्ताह के लिए टिकटें हो गईं बुक

Go to Top