सर्वाधिक पढ़ी गईं

टीवी पर प्रसारण हुआ बंद तो ट्राई ने इस डीटीएच कंपनी को भेजा नोटिस

एयरटेल के कुछ डीटीएच ग्राहकों ने शिकायत की थी कि ट्राई के नए टैरिफ ऑर्डर में स्थानांतरित होने के दौरान उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा था और उनका डीटीएच बंद हो गया था.

February 6, 2019 7:51 PM
trai, trai sends show cause notice, trai airtel, airtel dth, airtel dth broadcast stopped, ट्राई का नया टैरिफ ऑर्डर 1 फरवरी से लागू है

दूरसंचार नियामक ट्राई ने डीटीएच में बाधा को लेकर एयरटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. एयरटेल के कुछ डीटीएच ग्राहकों ने शिकायत की थी कि ट्राई के नए टैरिफ ऑर्डर में स्थानांतरित होने के दौरान उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा था और उनका डीटीएच बंद हो गया था.

तीन दिन में भेजना है नोटिस का जवाब

ट्राई ने एयरटेल को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब देने को कहा है. इस बारे में संपर्क करने पर एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ ग्राहकों को चैनलों को लेकर देरी का सामना करना पड़ा. इसकी वजह आखिरी मिनटों में आग्रह में भारी वृद्धि रही. प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी सभी नियामकीय नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं.

ट्राई का नया टैरिफ ऑर्डर 1 फरवरी से लागू है

ट्राई ने प्रसारण और केबल क्षेत्र के लिए नया टैरिफ ऑर्डर जारी किया है. इसके तहत ग्राहक उन चैनलों का चयन कर सकते हैं जिन्हें वे देखना चाहते है. नई व्यवस्था एक फरवरी से लागू हुई है. ट्राई ने बुधवार को बयान में कहा था कि उसे यह सूचना मिली है कि नई व्यवस्था की ओर स्थानांतरित होने के बाद एक बड़ी सेवाप्रदाता कंपनी के कुछ हजार उपभोक्ताओं का टीवी स्क्रीन पूरी तरह बंद हो गया था. ट्राई ने इसे गंभीरता से लेते हुए सेवा प्रदाता को नोटिस जारी करने की बात कही थी. हालांकि, ट्राई ने कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. टीवी पर प्रसारण हुआ बंद तो ट्राई ने इस डीटीएच कंपनी को भेजा नोटिस

Go to Top