सर्वाधिक पढ़ी गईं

DTH और Cable TV ऑपरेटर ‘बेस्ट फिट प्लान’ के मंथली बिल से ज्यादा नहीं वसूल सकते: TRAI

ट्राई ने चैनलों का चुनाव करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च, 2019 तक कर दिया है.

February 13, 2019 6:24 PM
योजना से ज्यादा केबल/डीटीएच ऑपरेटर नहीं वसूल सकते हैं रकम: ट्राई(TRAI)ट्राई ने चैनलों का चुनाव करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च, 2019 तक कर दिया है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने बुधवार को कहा कि DTH और केबल TV ऑपरेटर किसी भी कस्टमर (customer) से सर्वाधिक उपयुक्त योजना (बेस्ट फिट प्लान) के तहत उनके सामान्य मंथली बिल से ज्यादा रकम नहीं वसूल सकते हैं.  रेगुलेटर ने साथ ही आगाह किया कि किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

मौजूदा योजना से ज्यादा रकम नहीं ले सकते

ट्राई के सचिव एस के गुप्ता ने कहा , ‘‘ट्राई (TRAI) ने वितरण मंच परिचालकों (DOP) को स्पष्ट निर्देश दिया है कि वे सर्वाधिक उपयुक्त योजना के तहत कस्टमर्स से उनकी मौजूदा योजना से अधिक राशि नहीं ले सकते.’’ गुप्ता ने कहा कि ट्राई स्थिति को बराबर देख रही है. कस्टमर्स ने कोई शिकायत की तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

TRAI ने बढ़ाई डेडलाइन, अब 31 मार्च तक चु​निए अपनी पसंद के DTH, केबल TV चैनल

31 मार्च, 2019 तक बढ़ी डेडलाइन

उन्होंने कहा, ‘‘ट्राई ने डीपीओ को उन ग्राहकों को सबसे उपयुक्त योजना पेश करने को कहा है जिन्होंने अभी तक चैनलों के विकल्प खुद नहीं चुने हैं.ऐसा कस्टमर की हितों की रक्षा और उन्हें किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए किया गया है.’’ रेगुलेटरी ने चैनलों का चुनाव करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च, 2019 तक कर दिया है. ट्राई ने कहा कि कस्टमर्स के इस्तेमाल के तरीके और भाषा के आधार पर सर्वाधिक उपयुक्त योजना को डिजाइन किया जाना चाहिए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. DTH और Cable TV ऑपरेटर ‘बेस्ट फिट प्लान’ के मंथली बिल से ज्यादा नहीं वसूल सकते: TRAI

Go to Top