सर्वाधिक पढ़ी गईं

ट्राई ने जारी किया ट्रायल ऐप, चुनें अपनी पसंद के चैनल और जानें टोटल बिल

सब्सक्राइबर्स को ऐप्लिकेशन पर अपनी पसंद के सभी पेड चैनल, फ्री-टू-एयर चैनल्स, एसडी चैनल्स, एचडी चैनल्स और अनिवार्य चैनल्स सेलेक्ट करना होता है. इसके बाद ऐप्लिकेशन सब्सक्राइबर्स को उनके टीली बिल के बारे में बताएगा. इसके अलावा ऐप्लिकेशन यह भी बताएगा कि वे अपना टीवी बिल कैसे कम कर सकते हैं.

January 23, 2019 8:45 PM

 

trai new app, trai launches app, trai trail app, trai new tarrif, dth, cable tv, trai web applicationऐप्लिकेशन के जरिए सब्सक्राइबर्स जान सकेंगे कि अपनी पसंद के चैनलों पर कितना पेमेंट करना है.

टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने DTH and Cable TV के सब्सक्राइबर्स की सुविधा के लिए एक वेब एप्लिकेशन लांच किया है. इसके जरिए वे अपने सब्स्क्रिप्शन पैक्स और उसकी कीमतों का अंदाजा लगा सकेंगे. ट्राई ने यह पहल 1 फरवरी से लागू होने वाले नए टैरिफ प्लान के लागू होने से पहले दर्शकों की उलझन को दूर करने के लिए शुरू किया है. सब्सक्राइबर्स को ऐप्लिकेशन पर अपनी पसंद के सभी पेड चैनल, फ्री-टू-एयर चैनल्स, एसडी चैनल्स, एचडी चैनल्स और अनिवार्य चैनल्स सेलेक्ट करना होता है. इसके बाद ऐप यह सब्सक्राइबर्स को उनके टीवी बिल के बारे में बताएगा. इसके अलावा ऐप्लिकेशन यह भी बताएगा कि वे अपना टीवी बिल कैसे कम कर सकते हैं.

चैनलों का सेलेक्शन शापिंग कार्ट की तरह
ट्राई ने एप्लिकेशन की टेक्निकलिटी पर बोलते हुए कहा कि यह बिल्कुल आसान है. इसमें अपनी पसंद के चैनल ठीक उसी प्रकार से जोड़ जा सकेंगे जैसे शापिंग कार्ट पर ग्राहक अपनी पसंद के सामान ऐड करते हैं. सभी चैनलों को एक बार ऐड कर लेने के बाद अंतिम प्राइस दिखाया जाएगा. इस वेब ऐप्लिकेशन का URL https://channel.trai.gov.in/ है.

पूरी प्रॉसेस का प्रिंट भी निकाल सकेंगे
ट्राई के इस ऐप्लिकेशन पर अपनी पसंद के चैनल्स सेलेक्ट करने के बाद बिल डिस्प्ले होता है. सब्सक्राइबर्स इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं. इस प्रिंट को अपने सर्विस प्रोवाइडर्स को दिया जा सकता है जिससे आपके लिए अपनी पसंद के चैनल्स देखने की आसानी हो जाएगी.

सिर्फ ट्रायल के लिए है ट्राई का नया ऐप्लिकेशन
ट्राई ने यह ऐप्लिकेशन सिर्फ ट्रायल के लिए जारी किया है. वास्तव में नए चैनल्स को सब्सक्राइब करने के लिए सब्सक्राइबर को अपने सर्विस प्रोवाइडर्स से ही कांटैक्ट करना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ट्राई ने जारी किया ट्रायल ऐप, चुनें अपनी पसंद के चैनल और जानें टोटल बिल

Go to Top