मुख्य समाचार:

New Tariff Order: टाटा स्काई के खिलाफ ढेर सारी शिकायतें, ट्राई ने दिया निर्देश

टाटा स्काई दर्शकों को गलत जानकारी दे रहा है. इसके अलावा शिकायत आई है कि टाटा स्काई दर्शकों को अपनी पसंद के चैनल चुनने का विकल्प नहीं दे रहा है.

January 16, 2019 9:23 PM
New Tarrif Order, TataSky, Trai, Trai directs TataSky, TataSky misleading viewers, Complain against TataSky, DTH, Cable Operatorsनया टैरिफ ऑर्डर 1 फरवरी से लागू होगा.

ट्राई का नया टैरिफ ऑर्डर लागू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन टाटा स्काई ने अब तक दर्शकों के लिए कोई प्लान पेश नहीं किया है. इसे लेकर कुछ दर्शकों ने दूरसंचार नियामक ट्राई के पास शिकायत की थी. इस शिकायत पर ट्राई ने टाटा स्काई को नये टैरिफ ऑर्डर से जुड़े स्टेटस पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. इसके अलावा ट्राई का यह भी कहना है कि टाटा स्काई लोगों को गलत जानकारी दे रहा है. ट्राई के मुताबिक टाटा स्काई का कहना है कि नये नियम लागू होने की तारीख 1 फरवरी से आगे खिसका दी गई है.

नया नियम लागू होने की तारीख बढ़ने की खबर गलत
ट्राई ने स्पष्ट किया है कि नया टैरिफ ऑर्डर लागू होने की तारीख आगे खिसकने की खबर गलत है. शिकायत के मुताबिक टाटा स्काई अपने दर्शकों को बता रहा है कि नया टैरिफ ऑर्डर 1 फरवरी से लागू होना था लेकिन इसे आगे खिसका दिया गया है लेकिन यह पूरी तरह गलत है. ट्राई ने यह तारीख आगे नहीं बढ़ाई है और नया नियम 1 फरवरी से ही लागू होगा.

क्या है नया टैरिफ ऑर्डर
ट्राई के नये टैरिफ ऑर्डर के मुताबिक अब दर्शकों को उन्हीं चैनलों के लिए पे करना होगा, जो वह देखना चाहते हैं. इसके लिए सभी केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे दर्शकों को अपनी पसंद के चैनल चुनने के विकल्प दें. इसके अलावा सभी चैनलों की अधिकतम कीमतों को भी अपने वेबसाइट या टीवी स्क्रीन पर ही दिखाना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. New Tariff Order: टाटा स्काई के खिलाफ ढेर सारी शिकायतें, ट्राई ने दिया निर्देश

Go to Top