नहीं रहे टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर, हार्ट अटैक से 64 की उम्र में निधन | The Financial Express

Toyota Kirloskar Motor के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर का हार्ट अटैक से निधन, टोयोटा कार को देश में बनाया था पॉपुलर

विक्रम किर्लोस्कर मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट थे.

Toyota Kirloskar Motor के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर का हार्ट अटैक से निधन, टोयोटा कार को देश में बनाया था पॉपुलर
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन हो गया है.

Vikram Kirloskar Dies: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 64 साल की उम्र में हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हुआ है. कंपनी की ओर से भी इ स बात की पुष्टि की गई है. उनके परिवार में उनकी पत्नी गीतांजलि किर्लोस्कर और बेटी मानसी किर्लोस्कर हैं. बता दें कि भारत में टोयोटा कार को लोकप्रिय करने का श्रेय उन्हीं को जाता है. उनका अंतिम संस्‍कार बुधवार को दोपहर 1 बजे हेब्‍बल श्‍मशान घाट में किया जाएगा.

टोयोटा इंडिया ने की पुष्टि

टोयोटा इंडिया की ओर से जारी की गई आधिकारिक सूचना के में कहा गया कि वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का असामयिक निधन हो गया है. यह सूचना देते हुए हमें बेहद दुख हो रहा है. दुख की इस घड़ी में हम सभी से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें. आज (बुधवार) को बेंगलुरू केहेब्बल श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार दोपहर एक बजे किया जाएगा.

MIT से की थी पढ़ाई

विक्रम किर्लोस्कर मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट थे. उन्होंने कई साल तक CII, SIAM और ARAI में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया. विक्रम किर्लोस्कर, किर्लोस्कर ग्रुप की चौथी पीढ़ी के प्रमुख थे. वह किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट भी थे.

किरण मजूमदार ने जताया दुख

बायोकॉन की एग्‍जीक्‍यूटिव चेयरपर्सन किरण मजूमदार ने भी उनके निधन पर दुख जताया है. मजूमदार ने कहा कि विक्रम के चौंकाने वाले निधन से वह टूट गई हैं. वह एक ऐसे प्यारे और सच्चे मित्र थे, जिन्हें मैं बहुत याद करूंगी. मैं उनकी पत्नी गीतांजलि व बेटी मानसी और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 30-11-2022 at 08:56 IST

TRENDING NOW

Business News