सर्वाधिक पढ़ी गईं

19 जनवरी के बाद से फ्री नहीं रहेगा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे, देना होगा टोल टैक्स

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स की दरें तय कर दी हैं। इसे 19 जनवरी की मध्य रात्रि से लागू किया जाएगा।

Updated: Jan 16, 2018 10:33 AM
लखनऊ आगरा एक्प्रेसवे, टोल टैक्स, योगी आदित्यनाथ, lucknow agra express way, toll taxआगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सभी गाड़ियों पर टोल टैक्स पर 31 मार्च 2018 तक 25 फीसदी की छूट रहेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स की दरें तय कर दी हैं। इसे 19 जनवरी की मध्य रात्रि से लागू किया जाएगा। उत्तर प्रदेश राज्य विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने यह फैसला लिया है। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सभी गाड़ियों पर टोल टैक्स पर 31 मार्च 2018 तक 25 फीसदी की छूट रहेगी। मोटरसाइकिल सवारों से आधा टोल टैक्स लिया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक सिन्हा ने टोल टैक्स की नई दरें जारी कर दी हैं।यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी के मुताबिक आगरा एक्सप्रेस वे पर टोल दरें आगरा से लखनऊ तक की यात्रा के लिए हैं। लखनऊ, कानपुर, आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग की कुल दूरी 364 किमी है तथा उस पर कार के लिए टोल 390 रुपये है।

उन्होंने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की तुलना में एनएचआई से जाने पर 62 किमी की दूरी अधिक है। इसके कारण पेट्रोल पर 300 रुपये अधिक खर्च करने पड़ते हैं। एनएचआई से आगरा से लखनऊ यात्रा पर करीब 690 रुपये टोल पड़ता है, जबकि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 25 फीसदी छूट के बाद कार पर टोल 570 रुपये तय किया गया है। एक्सप्रेस वे पर सफर में करीब दो घंटे की बचत होगी।

आपको बता दें कि आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे बनने के बाद से शहरों के बीच की दूरी कुछ मिनटों में पूरी की जा सकेगी जिसके चलते यात्रियों का काफी समय बचेगा। एक्सप्रेसवे बनने के बाद से एक्सप्रेस वे पर सफर अभी तक प्री थी, मगर 19 जनवरी के बाद से इसपर सफर मुफ्त नहीं रहेगा।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 19 जनवरी के बाद से फ्री नहीं रहेगा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे, देना होगा टोल टैक्स

Go to Top