मुख्य समाचार:

किसी भी केन्द्रीय कर्मचारी की नहीं कटेगी सैलरी, वित्त मंत्रालय ने खबरों को बताया झूठा

केन्द्र सरकार के किसी भी कर्मचारी के वेतन में कोई कटौती नहीं होने जा रही है.

May 11, 2020 7:09 PM
There is no proposal under consideration of Government for any cut whatsoever in the existing salary of any category of central government employees: ministry of financeImage: PTI

केन्द्र सरकार के किसी भी कर्मचारी के वेतन में कोई कटौती नहीं होने जा रही है. वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) ने स्पष्ट किया है कि मीडिया के कुछ सेक्शंस में इस बारे में चल रही खबरें झूठी हैं और उनका कोई आधार नहीं है. सरकार किसी भी श्रेणी के केन्द्रीय कर्मचारी के मौजूदा वेतन में कटौती के किसी भी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रही है.

रोक दिया है बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

पिछले महीने केन्द्र सरकार ने अपने 50 लाख कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के भुगतान पर रोक लगा दी थी. सरकार कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए जरूरी संसाधन जुटाने को लेकर अपने खर्च में कटौती कर रही है, इसी के तहत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नहीं देने का निर्णय किया गया. वित्त मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले व्यय विभाग ने एक कार्यालय ज्ञापन में कहा था कि एक जनवरी 2020 से 30 जून 2021 के बीच महंगाई भत्ता मद में किसी बकाए का भुगतान नहीं किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. किसी भी केन्द्रीय कर्मचारी की नहीं कटेगी सैलरी, वित्त मंत्रालय ने खबरों को बताया झूठा

Go to Top