मुख्य समाचार:

कोरोना वायरस: फिलहाल नहीं बढ़ेंगी कीमतें, लेकिन कुछ प्रॉडक्ट की सप्लाई पर पड़ सकता है असर- वित्त मंत्री

सरकार कोरोना वायरस के घरेलू उद्योगों पर पड़ने वाले प्रभाव से निपटने के लिए जल्दी ही उपायों की घोषणा करेगी.

Published: February 18, 2020 8:30 PM
There are no concerns about price rise so far due to Coronavirus, government will soon announce measures to deal with the impact: FM nirmala sitharamanImage: Finance Ministry Twitter

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस के घरेलू उद्योगों पर पड़ने वाले प्रभाव से निपटने के लिए जल्दी ही उपायों की घोषणा करेगी. मंत्री ने चीन में फैले खतरनाक वायरस से उत्पन्न स्थिति को लेकर उद्योग प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी.

वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के कारण मूल्य वृद्धि को लेकर अब तक कोई चिंता जैसी बात नहीं है. वहीं ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में कोरोना वायरस के प्रभाव के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि दवाइयों या चिकित्सा उपकरणों की कमी की कोई रिपोर्ट नहीं है. इसके बजाए औषधि उद्योग कुछ सामानों के निर्यात पर से पाबंदी हटाने की मांग कर रहा है.

आपूर्ति हो सकती है बाधित

उन्होंने कहा कि हालांकि आपूर्ति को लेकर कुछ बाधा हो सकती है और औषधि, सौर और रसायन उद्योग के प्रतिनिधियों ने इस संदर्भ में चिंता जताई है. सीतारमण ने यह भी कहा कि वह विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ बुधवार को बैठक करेंगी और उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के परामर्श से स्थिति से निपटने के उपायों की घोषणा की जाएगी.

कोरोना का करंट! LED बल्ब होंगे महंगे, 10% तक बढ़ सकते हैं दाम

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना वायरस: फिलहाल नहीं बढ़ेंगी कीमतें, लेकिन कुछ प्रॉडक्ट की सप्लाई पर पड़ सकता है असर- वित्त मंत्री

Go to Top