सर्वाधिक पढ़ी गईं

टेलिकॉम क्षेत्र में 2021 तक 8 लाख रोजगार अवसर होंगे: विशेषज्ञ

टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के एक कार्यक्रम में गुरुवार को विशेषज्ञों ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं और 2021 तक इस क्षेत्र में 8,70,000 लोगों के लिए नौकरी के नए रास्ते खुलेंगे.

Updated: May 18, 2018 11:07 AM
telecom sector, telecommunications sector, aruna sundarrajan, telecom sector jobs, 5g in india, 5g technique, टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिलटेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के एक कार्यक्रम में गुरुवार को विशेषज्ञों ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं और 2021 तक इस क्षेत्र में 8,70,000 लोगों के लिए नौकरी के नए रास्ते खुलेंगे. (Photo: Aditya Jha)

टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के एक कार्यक्रम में गुरुवार को विशेषज्ञों ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं और 2021 तक इस क्षेत्र में 8,70,000 लोगों के लिए नौकरी के नए रास्ते खुलेंगे.

एआईसीटीई ऑडिटोरियम में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार ‘टेलीकॉम मंथन 2018’ में एनएसडीसी के एमडी मनीष कुमार एवं टेलिकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के सीईओ ले. ज. डॉ. एस.पी. कोचर सहित टेलीकॉम क्षेत्र के विशेषज्ञ पहुंचे थे.

इस मौके पर कोचर ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र का देश के विकास में अहम भूमिका है और वर्ष 2018 भारत के दूरसंचार उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष है, क्योंकि इस क्षेत्र में नई चुनौतियां और अवसर होंगे.

उन्होंने कहा, “दूरसंचार क्षेत्र में नई नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है, जिसके लिए डिजिटल युग में कुशल जनशक्ति की आवश्यकता होगी. अनुमान है कि 2021 तक इस क्षेत्र में लगभग 8,70,000 लोगों के लिए नौकरी के नए रास्ते होंगे.”

दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने गुरुवार को कहा कि 5जी के पूरे देश में चालू होते ही इसकी अहमियत स्थापित हो जाएगी. सुंदरराजन ने कहा, “तीव्र रफ्तार वाले, व्यापक व विश्वसनीय 5जी नेटवर्क को चालू करने की तकनीकी चुनौतियों को हम जितना समझेंगे इसकी अहमियत उतनी ही ज्यादा होगी. इससे पहले जब 2जी, 3जी और 4जी दुनियाभर में चालू हुआ था तो भारत में इनकी इतनी अहमियत नहीं जान पड़ती थी. हालांकि 5जी में हमारे लिए बड़े अवसर हैं.” वह 5जी इंडिया 2018 इंटरनेशनल कान्फ्रेंस को संबोधित कर रही थीं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. टेलिकॉम क्षेत्र में 2021 तक 8 लाख रोजगार अवसर होंगे: विशेषज्ञ

Go to Top