Telangana: पीडीएस शॉप पर पीएम मोदी की तस्वीर नहीं लगाने के मामले में TRS का पलटवार, सिलेंडर पर कीमत के साथ लगा दी प्रधानमंत्री की फोटो | The Financial Express

Telangana: पीडीएस शॉप पर पीएम मोदी की तस्वीर नहीं लगाने के मामले में TRS का पलटवार, सिलेंडर पर कीमत के साथ लगा दी प्रधानमंत्री की फोटो

निर्मला सीतारमण द्वारा कलेक्टर को फटकार लगाने के एक दिन बाद शनिवार को टीआरएस समर्थकों ने कई जगहों पर एलपीजी सिलेंडर पर पीएम की तस्वीरें लगा दी. इतना ही नहीं, तस्वीरों में यह भी बताया गया कि सिलेंडर की कीमत 1,105 रुपये है.

Telangana: पीडीएस शॉप पर पीएम मोदी की तस्वीर नहीं लगाने के मामले में TRS का पलटवार, सिलेंडर पर कीमत के साथ लगा दी प्रधानमंत्री की फोटो
तेलंगाना में उचित-मूल्य की दुकान (पीडीएस शॉप) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं लगाने के मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है.

तेलंगाना में उचित-मूल्य की दुकान (पीडीएस शॉप) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं लगाने के मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है. दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी तेलंगाना यात्रा के दौरान एक जिला कलेक्टर को सार्वजनिक रूप से फटकार लगाई थी, जिसके बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर पलटवार किया है. तेलंगाना यात्रा के दौरान निर्मला सीतारमण को इसलिए गुस्सा आ गया था क्योंकि वहां एक पीडीएस शॉप पर प्रधानमंत्री की तस्वीर नहीं लगाई गई थी. इस मामले पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने महंगाई को लेकर भाजपा पर पलटवार किया है.

एलपीजी सिलेंडर पर लगा दी पीएम मोदी की तस्वीर

सीतारमण द्वारा कामारेड्डी जिला कलेक्टर को फटकार लगाने के एक दिन बाद शनिवार को टीआरएस समर्थकों ने कई जगहों पर एलपीजी सिलेंडर पर पीएम की तस्वीरें लगा दी. इतना ही नहीं, इन तस्वीरों में यह भी बताया गया कि सिलेंडर की कीमत 1,105 रुपये है. इसके अलावा, पार्टी समर्थकों ने जरूरी वस्तुओं की बढ़ रही कीमतों को लेकर सोशल मीडिया के ज़रिए भी बीजेपी पर निशाना साधा.

Mcap of Top 10 Firms: टॉप 10 में से 3 कंपनियों का मार्केट कैप 1.22 लाख करोड़ घटा, Reliance को सबसे अधिक नुकसान

क्या है पूरा मामला

इसके पहले, शुक्रवार को भाजपा की लोकसभा प्रवास योजना के तहत निर्मला सीतारमण ने जहीराबाद संसदीय क्षेत्र के बिरकुर गांव में राशन की दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान सीतारमण ने लाभार्थियों से पूछा, “आप एक किलो चावल के लिए कितना भुगतान करते हैं, जिसकी कीमत बाजार में 35 रुपये है?” इसके जवाब में वहां कुछ लोगों ने कहा- “1 रुपये.” इसके बाद सीतारमण ने कलेक्टर जितेश वी पाटिल से पूछा कि शेष 34 रुपये में से कितना राज्य द्वारा वहन किया गया था.

जैसे ही कलेक्टर ने जवाब देना शुरू किया, सीतारमण ने कहा, “कलेक्टर, आप साफ-साफ जवाब दें. आप तेलंगाना कैडर से संबंधित आईएएस अधिकारी हैं. .क्या आपको अपना जवाब सोचने के लिए समय चाहिए? मेरे मीडिया को संबोधित करने से पहले इन आधे घंटों में आप अपना जवाब तैयार कर लें. मैं उन्हें यह कह सकती हूं कि कलेक्टर खुद भी तुरंत इसका जवाब नहीं दे सके, उन्हें मुश्किल हुआ और उन्होंने जवाब तलाशा.” इसके बाद वह उसे बताती हैं कि पीडीएस चावल की कीमत 35 रुपये प्रति किलो है, जिसमें से केंद्र 29 रुपये और राज्य सरकार 5 रुपये वहन करती है. इसके बाद लोगों को 1 रुपये में एक किलो चावल मिलता है.

Congress rally in Delhi: रामलीला मैदान में कांग्रेस की रैली के बीच आज सुरक्षा के कड़े इंतजाम, घर से निकलने से पहले जान लें कौन से रास्ते रहेंगे बंद

कलेक्टर के लिए मेरी भाषा आपत्तिजनक नहीं: सीतारमण

इसके बाद शाम को, सीतारमण ने अन्य भाजपा नेताओं के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान, घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कथित तौर पर कहा, “मैं यहां किसी कलेक्टर के आचरण का न्याय करने के लिए नहीं हूं. कलेक्टर के लिए मेरी भाषा आपत्तिजनक या असंसदीय नहीं थी. अगर कोई भी सोचता है कि यह सही नहीं था या मेरी भाषा आपत्तिजनक थी, यह उनकी राय है.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News