मुख्य समाचार:

तमिलनाडु सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज की कीमत को किया तय, इंश्योरेंस स्कीम के तहत मिलेगा फायदा

राज्य के अधिकृत निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिए रेट कार्ड का एलान किया है.

Published: June 5, 2020 10:43 AM
tamilnadu government fixes rates for coronavirus treatment under its insurance schemeराज्य के अधिकृत निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिए रेट कार्ड का एलान किया है.

तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को चीफ मिनिस्टर्स कॉम्प्रिहैन्सिव हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम के तहत राज्य के अधिकृत निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिए रेट कार्ड का एलान किया है. सरकार ने इंश्योरेंस स्कीम के भीतर निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज के लिए दिए जाने वाले रेट को मापदंडों के आधार पर बांटा है जैसे लक्षण और सुविधाएं. रेट निजी अस्पतालों के लिए हैं जिन्हें कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने के लिए अधिकृत किया गया है और केवल CMCHIS के तहत मौजूदा लाभार्थी ही इलाज करवा सकते हैं.

ये हैं रेट

स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा कि जनरल वार्ड में इलाज के लिए अधिकतम भुगतान किए जाने वाला रेट प्रति दिन बिना किसी लक्षण वाले लोगों के लिए और हल्के लक्षण वालों के लिए 5 हजार रुपये है. सभी सुविधाओं के साथ इंटेनसिव केयर यूनिट में इलाज के लिए रेट 9,000 रुपये और 15,000 रुपये है.

शर्तें ये हैं कि CMCHIS लाभार्थियों के लिए कुल बेड कैपेसिटी का 25 फीसदी आवंटित किया जाएगा और मरीजों के लिए अलग से कोई चार्ज या फीस नहीं होगी. यह रेट कार्ड में बताई गई और सरकार द्वारा निजी अस्पताल को भुगतान किए जाने वाली फीस से अलग कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

महिला जनधन खाताधारक कल से निकाल सकेंगी 500 रु की आखिरी किस्त, जानें किस खाता संख्या से किस तारीख पर मिलेगा पैसा

नहीं पालन करने पर होगी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि अगर अस्पताल निर्दिष्ट रेट के ऊपर या ज्यादा चार्ज की मांग करते हैं, तो CMCHIS के तहत मान्यता को रद्द कर दिया जाएगा. तमिलनाडु स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश की अध्यक्षता में पैनल ने सरकार को उन रेट पर रिपोर्ट सौंपी है जिनका निजी अस्पतालों को कोविड-19 के इलाज के लिए भुगतान किया जा सकता है. रिपोर्ट को देखते हुए सरकार ने रेट को तय किया और मंजूरी दी है. ज्यादा जानकारी और शिकायतों के लिए टॉल फ्री नंबर 1800 425 3993 से संपर्क किया जा सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. तमिलनाडु सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज की कीमत को किया तय, इंश्योरेंस स्कीम के तहत मिलेगा फायदा

Go to Top