सर्वाधिक पढ़ी गईं

स्वामीनाथन जे और अश्विनी कुमार तिवारी बने SBI के नए MD, तीन साल के लिए पद मिला

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्वामीनाथन जे और अश्विनी कुमार तिवारी ने मैनेजिंग डायरेक्टर का पद संभाला है.

January 28, 2021 7:36 PM
Swaminathan J and Ashwini Kumar Tewari become MD of SBI for three yearsस्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्वामीनाथन जे और अश्विनी कुमार तिवारी ने मैनेजिंग डायरेक्टर का पद संभाला है.

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्वामीनाथन जे और अश्विनी कुमार तिवारी ने मैनेजिंग डायरेक्टर का पद संभाला है. बैंक ने बयान में बताया कि वे इस पद पर तीन साल तक रहेंगे. बैंक ने बयान जारी कर बताया कि एमडी के पद पर नियुक्ति होने से पहले स्वामीनाथन बैंक में डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर (फाइनेंस) के पद पर थे. बैंक में वे बजटिंग, कैपिटल प्लानिंग, फाइनेंशियल रिपोर्टिंग, टैक्सेशन, ऑडिट, इकॉनोमिक रिसर्च, इन्वेस्टर रिलेशन्स और सेक्टिरियल कम्पलायंस देख रहे थे.

स्वामीनाथन बैंक के साथ तीन दशक से जुड़े

बैंक के बयान के मुताबिक, स्वामीनाथन एसबीआई के साथ तीन दशक से ज्यादा समय से जुड़े हैं. उन्होंने कॉरपोरेट और इंटरनेशनल बैंकिंग, ट्रेड फाइनेंस, रिटेल और डिजिटल बैंकिंग और ब्रांच मैनेजमेंट में कई चीजों पर काम किया है. उन्होंने बैंक में चीफ डिजिटल ऑफिसर के तौर पर भी काम किया है, जहां उन्होंने डिजिटल और ट्रांजैक्शन बैंकिंग को देखा.

बैंक ने बताया कि उन्होंने बैंक के डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन में योनो एसबीआई को लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इससे पहले स्वामीनाथन ने हैदराबाद सर्किल में CGM और एसबीआई के न्यूयॉर्क ऑफिस में काम किया है. बैंक के मुताबिक, वे एक सर्टिफाइड एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग स्पेशलिस्ट (CAMS) और सर्टिफाइड डॉक्यूमेंटरी क्रेडिट स्पेशलिस्ट (CDCS) हैं.

अश्विनी कुमार तिवारी एसबीआई कार्ड के एमडी थे

अश्विनी कुमार तिवारी के बारे में बैंक ने बयान में बताया कि वे एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ के तौर पर काम कर रहे थे, जहां उन्होंने एसबीआई के कार्ड बिजनेस के सभी चीजों को मैनेज किया. उन्होंने साल 1991 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के तौर पर एसबीआई के साथ अपने करियर की शुरुआत की. बयान के मुताबिक, उनका एसबीआई के साथ तीन दशक से ज्यादा समय का अनुभव है. उन्होंने बैंक के लिए भारत और विदेश में कई क्षेत्रों में काम किया है.

WEF दावोस समिट: PM मोदी ने कहा- आने वाले समय में भारत से आएंगी और कोविड वैक्सीन

कार्ड बिजनेस को देखने से पहले, तिवारी तीन साल से ज्यादा समय के लिए एसबीआई के यूएस ऑपरेशंस के कंट्री हेड थे, जिसमें उनके न्यू यॉर्क, शिकागो, लॉस एंजिलेस, वॉशिंगटन डीसी और ब्राजील के Sao Paulo में स्थित दफ्तर शामिल हैं. उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग में भी काम किया है, जहां उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के साथ चीन, जापान, कोरिया और पड़ोस के क्षेत्र में एसबीआई के बिजनेस डेवलपमेंट और कंट्रोल को देखा. तिवारी एक इलेट्रिकल इंजीनियर और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स (CAIIB) के साथ सर्टिफाइड एसोसिएट हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. स्वामीनाथन जे और अश्विनी कुमार तिवारी बने SBI के नए MD, तीन साल के लिए पद मिला
Tags:SBI

Go to Top