सर्वाधिक पढ़ी गईं

90 ड्राइवर और गार्ड्स हुए कोरोना पॉजिटिव, बंगाल की 56 लोकल ट्रेन्स को करना पड़ा कैंसल

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे की सेवाएं अभी पूरी क्षमता से नहीं चल रही है लेकिन एक और वजह से रेलवे की सेवाएं अब प्रभावित होने लगी हैं.

Updated: Apr 20, 2021 1:12 PM
Suburban train services hit in Bengal after 90 drivers guards test COVID-19 positiveईस्टर्न रेलवे के मुताबिक करीब 90 ड्राइवर्स और गार्ड्स कोरोना के चलते ड्यूटी पर आने में असमर्थ हैं जिसके चलते 56 लोकल ट्रेन्स को कैंसल किया गया है.

कोरोना महामारी के चलते न सिर्फ आम गतिविधियां प्रभावित हुई हैं बल्कि नेशनल ट्रांसपोर्टर रेलवे की सेवाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे की सेवाएं अभी पूरी क्षमता से नहीं चल रही है लेकिन एक और वजह से रेलवे की सेवाएं अब प्रभावित होने लगी हैं. ईस्टर्न रेलवे ने मंगलवार को जानकारी दी कि सियालदह सेक्शन में अब तक 56 लोकल ट्रेन्स को कैंसिल किया जा चुका है और इसकी वजह यह रही कि करीब 90 ड्राइवर्स और गार्ड्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऑफिशियल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हावड़ा सेक्शन में ट्रेनों के कैंसिलेशन को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

नासा ने पहली बार किसी दूसरे ग्रह पर उड़ाया हेलीकॉप्टर, मंगल ग्रह पर किया ये कारनामा

मेल और एक्स्प्रेस ट्रेन सर्विसेज जारी रखने को लेकर लिया गया फैसला

ईस्टर्न रेलवे के प्रवक्ता एकलब्य चक्रबर्ती ने जानकारी दी कि स्थिति बहुत गंभीर है. करीब 90 ड्राइवर्स और गार्ड्स कोरोना के चलते ड्यूटी पर आने में असमर्थ हैं जिसके चलते 56 लोकल ट्रेन्स को कैंसल किया गया है. एकलब्य चतुर्बेदी के मुताबिक यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सर्विसेज प्रभावित न हो सके. उन्होंने जानकारी दी कि जहां तक संभव है जिस समय कम यात्री ट्रेनों में सफर करते हैं, उस समय की ट्रेनों को कैंसल करने का फैसला किया गया है ताकि इस फैसले का रेलयात्रियों पर कम से प्रभाव पड़े. पश्चिम बंगाल में पिछले साल 11 नवंबर को सात महीने तक बंद रहने के बाद सबअर्बन ट्रेन सर्विसेज शुरू की गई थी.

कोरोना के चलते रेलवे ने मास्क न पहनने पर लगाया जुर्माना

देश भर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. इसके चलते रेलवे ने मास्क न पहनने वालों को लेकर सख्त रूख अख्तियार कर लिया है और कुछ दिनों पहले उसने ऐसे लोगों के खिलाफ जुर्माने का प्रावधान किया है. रेलवे द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जो लोग रेल परिसर में बिना मास्क के पाए जाते हैं, उनसे 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है. रेलवे के मुताबिक रेल परिसर और पूरे ट्रेन सफर के दौरान अगर बिना मास्क पाए जाते हैं तो जुर्माना लगाया जा सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 90 ड्राइवर और गार्ड्स हुए कोरोना पॉजिटिव, बंगाल की 56 लोकल ट्रेन्स को करना पड़ा कैंसल

Go to Top