पहली ही मानसूनी बारिश में Statue of Unity के दर्शक गैलरी में आया पानी, सीईओ ने बताई यह वजह

बारिश के दौरान ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के 153 मीटर की ऊंचाई पर स्थिति व्यूइंग गैलरी की छत टपकने लगी.

Statue of unity, statue of unity water leakage, statue of unity viewing gallery, statue of unity exhibition hall, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी,
सीईओ ने गैलरी में पानी आने को डिजाइनिंग बताया. (Image-Screengrab)

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को भी मानसून का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को गुजरात में दक्षिण पश्चिमी मानसून की वजह से बारिश हो रही थी. बारिश के दौरान ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के 153 मीटर की ऊंचाई पर स्थिति व्यूइंग गैलरी की छत टपकने लगी. एक समय में इस गैलरी में करीब 200 दर्शकों के लिए जगह है और इसे इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि इसमें खड़े होकर दर्शकों को नर्मदा नदी निहारने का मौका मिलता है. ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है और इसकी ऊंचाई 182 मीटर है. इसे देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की याद में बनाया गया है.

पहले ही मानसून नें टपकने लगी छत

अपने निर्माण के बाद स्टैच्यू को पहली बार मानसून का सामना करना पड़ रहा है. इसका उद्धाटन पिछले साल अक्टूबर में किया गया था. पहली ही बारिश में गैलरी की छत टपकने वाला वीडियो थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि ऑफिसियल्स का कहना है कि व्यूइंग गैलरी के फर्श पर पानी आना लीकेज का नतीजा वहीं है.

सीईओ ने गैलरी में पानी आने को डिजाइनिंग बताया

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के सीईओ आईके पटेल ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि गैलरी में पानी इसलिए आ गया क्योंकि यह खुला हुआ था. उनका कहना है कि इसे खोले रखने का उद्देश्य यह है कि दर्शक यहां प्राकृतिक तौर पर आनंद ले सकें. उन्होंने सफाई दी कि पिछली साइड में शीशा लगा हुआ है और उधर पानी अंदर नहीं आया है. उन्होंने सामने की साइड से गैलरी खुला रखने को डिजाइनिंग बताया और कहा कि इसके तहत स्टैंडिंग एरिया में पानी आना प्राकृतिक है. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि एग्जिबिशन हॉल में छत पर कुछ जगह पर शनिवार की सुबह लीकेज हुआ है. उन्होंने कहा कि एग्जिबिशन हॉल में लीकेज ठीक करने के लिए एलएंडटी को तुरंत कह दिया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News