मुख्य समाचार:

SBI के अगले चेयरमैन होंगे दिनेश कुमार खारा, बैंक बोर्ड ब्यूरो ने की सिफारिश

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के वरिष्ठतम प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार खारा बैंक के नए चेयरमैन होंगे.

August 28, 2020 8:57 PM
state bank of india sbi next chairman is dinesh kumar khara banks board bureau recommended भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के वरिष्ठतम प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार खारा बैंक के नए चेयरमैन होंगे.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के वरिष्ठतम प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार खारा बैंक के नए चेयरमैन होंगे. बैंक बोर्ड ब्यूरो (BBB) ने एसबीआई के चेयरमैन पद के लिए खारा के नाम की सिफारिश की है. खारा एसबीआई के मौजूदा चेयरमैन रजनीश कुमार की जगह लेंगे, जिनका तीन साल का कार्यकाल 7 अक्टूबर को पूरा हो रहा है.

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के शीर्ष अधिकारियों का चयन करने वाले बैंक बोर्ड ब्यूरो के सदस्यों ने शुक्रवार को एसबीआई के चार प्रबंध निदेशकों का साक्षात्कार लिया.

प्रदर्शन और अनुभव के आधार पर सिफारिश: BBB

BBB ने बयान में कहा कि उनके प्रदर्शन और कुल अनुभव के आधार पर ब्यूरो एसबीआई के चेयरमैन के खाली होने जा रहे पद के लिए दिनेश कुमार खारा के नाम की सिफारिश करता है. इसके अलावा सी श्रीनिवासुलु शेट्टी इस पद के लिए आरक्षित उम्मीदवार की सूची में होंगे. आमतौर पर परंपरा है कि एसबीआई के चेयरमैन की नियुक्ति उस समय कार्यरत प्रबंध निदेशकों में से की जाती है.

COVID-19 vaccine Updates: भारतीय बाजार में 2021 के शुरू में आ सकती है वैक्सीन, MBBS कोर्स में महामारी मैनेजमेंट

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. SBI के अगले चेयरमैन होंगे दिनेश कुमार खारा, बैंक बोर्ड ब्यूरो ने की सिफारिश

Go to Top