सर्वाधिक पढ़ी गईं

स्पाइसजेट की शुरू हो रही हैं 21 उड़ानें, चेक कर लें घरेलू व अंतरराष्ट्रीय रूट्स

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने बुधवार को कहा कि वह 12 जनवरी से 21 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत करेगी.

January 6, 2021 3:31 PM
SpiceJet, 21 new flights, domestic flights, international flights. domestic routes, international routes, covid19 pandemic, B737 aircraft, air bubble, indian aviation industry, SpiceJet airlinesदेश में दो महीने के कोविड लॉकडाउन के बाद नियमित घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं 25 मई से दोबारा शुरू हुईं हैं.

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने बुधवार को कहा कि वह 12 जनवरी से 21 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत करेगी. कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार स्पाइसजेट मुंबई से रास अल-खैमाह, यूएई के बीच दो साप्ताहिक उड़ानों की शुरुआत करेगी और दिल्ली से रास अल-खैमाह के बीच फेरों की संख्या बढ़ाएगी. बयान के मुताबिक वह ओडिशा के झारसुगुड़ा से मुंबई और बेंगलुरु के बीच नई उड़ानों की शुरुआत करेगी.

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली से झारसुगुड़ा रूट पर कंपनी Q400 विमान की बजाय बड़े B737 एयरक्रॉफ्ट का आपरेशन करेगी. कंपनी अतिरिक्त क्षमता से उड़ान शुरू कर रही है.  मेट्रो और प्रमुख नान मेट्रो शहरों के बीच कनेक्टिविटी को व्यापक बनाने के लिए एयरलाइंस एक नई विमान शुरू करने जा रही है. नियमित उड़ान वाली यह नॉन स्टॉप फ्लाइट हैदराबाद से विशाखापट्टनम, तिरुपति और विजयवाड़ा को जोड़ेगी.

ये भी पढ़ें… Indian Railways: क्या ट्रेन में सफर करना होने जा रहा है महंगा? रेलवे ने दिया ये जवाब

लॉकडाउन में 2 माह ठप रहीं उड़ानें

बता दें, देश में नियमित घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं 25 मई से दोबारा शुरू हुईं. इससे पहले तकरीबन दो महीने तक कोविड19 लॉकडाउन के चलते उड़ान सेवाएं ठप थीं. फिलहाल भारतीय विमानन कंपनियों को प्री कोविड फ्लाइट्स की 80 फीसदी क्षमता से उड़ान संचालित करने की मंजूरी है.

कोविड19 महामारी का असर जिन सेक्टर्स पर सबसे अधिक हुआ, उनमें एविएशन सेक्टर भी है. देश में अभी भी नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को ​अनु​मति नहीं है. एयर बबल या बायलेटरल एग्रीमेंट के जरिए ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. स्पाइसजेट की शुरू हो रही हैं 21 उड़ानें, चेक कर लें घरेलू व अंतरराष्ट्रीय रूट्स

Go to Top