मुख्य समाचार:
  1. Jet Airways के इंप्लॉइज के लिए अच्छी खबर, 2,000 लोगों को काम पर रखेगी SpiceJet

Jet Airways के इंप्लॉइज के लिए अच्छी खबर, 2,000 लोगों को काम पर रखेगी SpiceJet

SpiceJet पहले ही जेट एयरवेज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कम से कम 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुकी है.

June 2, 2019 3:57 PM
SpiceJet to hire up to 2,000 Jet staff, says Ajay SinghImage: Reuters

स्पाइसजेट की योजना पायलट और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 2,000 स्पाइसजेट कर्मियों को नौकरी देने की है. इस समय जेट एयरवेज का परिचालन अस्थायी रूप से बंद है, जबकि बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट अपने परिचालन का विस्तार कर रही है. एयरलाइन पहले ही जेट एयरवेज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कम से कम 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुकी है.

नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया था.

काफी योग्य और प्रोफेशनल हैं जेट एयरवेज कर्मचारी

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा, ‘‘हमने उल्लेखनीय रूप से जेट एयरवेज के लोगों को अपने साथ जोड़ा है. वे काफी योग्य और प्रोफेशनल हैं. हम आगे भी जेट एयरवेज के लोगों को नौकरी देना जारी रखेंगे.’’ सिंह ने कहा, ‘‘हमने जेट एयरवेज के 1,100 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ा है. उम्मीद है कि यह आंकड़ा 2,000 पर जाएगा. इनमें पायलट, चालक दल सदस्य और हवाई अड्डा सेवाओं, सुरक्षा से जुड़े लोग हैं.’’

भारती इन्फ्राटेल और इंडस टावर्स होंगे एक, NCLT ने मर्जर पर लगाई मुहर

स्पाइसजेट के पास अभी 14000 कर्मचारी

फिलहाल स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान हैं. एयर इंडिया, जेट एयरवेज (अब अस्थायी रूप से ठप) और इंडिगो के बाद यह चौथी एयरलाइन है, जिसके पास 100 विमान हैं. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट के पास बोइंग 737, बॉम्बार्डियर क्यू 400 और बी 737 फ्राइटर विमान हैं. एयरलाइन 62 डेस्टिनेशन के लिए 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है. इनमें नौ अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या स्पाइसजेट बड़े आकार के विमानों के परिचालन पर ध्यान केंद्रित करेगी, सिंह ने कहा कि अभी हमारा ध्यान छोटे आकार के विमानों पर है. जेट एयरवेज बड़े आकार के विमानों से परिचालन करती रही है.

मोबाइल कंज्यूमर्स घटना चिंता की बात नहीं, नहीं देंगे दखल: TRAI चीफ

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop