मुख्य समाचार:

SpiceJet और Emirates के बीच कोड शेयरिंग डील, दोनों एयरलाइंस के यात्रियों को होगा फायदा

SpiceJet : इस समझौते से 51 घरेलू स्थानों के स्पाइसजेट यात्री अमेरिका , यूरोप और अफ्रीका में अमीरात के नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे.

Updated: Apr 22, 2019 2:38 PM
spicejet shares codes with emirates for flights hires jet airways 500 employeesकोड शेयर करने से विमान कंपनी यात्रियों को उन जगहों पर भी यात्रा सुविधा दे सकती है , जहां उसकी मौजूदगी नहीं है.

Spice Jet shares code with Emirates : एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने एमिरेट्स के साथ कोड साझा करने का समझौता किया है. कंपनी ने सोमवार को इसकी घोषणा की. स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि यह साझेदारी दोनों एयरलाइन कंपनियों के यात्रियों के लिए नए मार्ग और गंतव्य खोलेगी.

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने बयान में कहा , ” मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि स्पाइसजेट की अंतरराष्ट्रीय विस्तार रणनीति के हिस्से में , हमने एक कोड साझा करने के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर साइन किए हैं. ”

बयान में कहा गया है कि इस समझौते से 51 घरेलू स्थानों के स्पाइसजेट यात्री अमेरिका , यूरोप और अफ्रीका में एमिरेट्स के नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे.

बता दें कि कोड साझा के तहत एक एयरलाइन कंपनी अपनी साझीदार एयरलाइंस कंपनी की विमान सेवा के लिए टिकट बुक कर सकती है और यात्रियों को उन जगहों पर भी यात्रा सुविधा दे सकती है , जहां उसकी मौजूदगी नहीं है.

जेट एयरवेज के 500 कर्मचारियों को स्पाइजेट ने दी नौकरी

जेट एयरवेज की मुख्य प्रतिद्वंद्वी Spice Jet ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उनके यहां भर्तियों का दौर चल रहा है और वे जेट एयरवेज के लोगों को प्राथमिकता दे रहे हैं.

Spice Jet के बयान के मुताबिक अब तक वह जेट एयरवेज के 100 से अधिक पायलटों, 200 से अधिक केबिन क्रू और 200 से अधिक टेक्निकल व एयरपोर्ट स्टाफ को नौकरी दे चुके हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. SpiceJet और Emirates के बीच कोड शेयरिंग डील, दोनों एयरलाइंस के यात्रियों को होगा फायदा

Go to Top