मुख्य समाचार:

दिल्ली चुनाव में वोट डालने के लिए SpiceJet देगी मुफ्त टिकट, करना होगा ये काम

SpiceJet ने दिल्ली चुनाव को लेकर मुसाफिरों के लिए एक खास पहल शुरू की है.

Updated: Feb 05, 2020 2:08 PM
spicejet initiative for delhi elections 2020 travelers can get free tickets to travel for voting in delhiSpiceJet ने दिल्ली चुनाव को लेकर मुसाफिरों के लिए एक खास पहल शुरू की है.

स्पाइसजेट(SpiceJet) ने दिल्ली चुनाव को लेकर मुसाफिरों के लिए एक खास पहल शुरू की है. इसके तहत जो लोग दिल्ली में वोटर हैं और नौकरी या किसी दूसरी वजह से घर से दूर हैं, उनको एयरलाइन मुफ्त टिकट देगी. स्पाइसजेट ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. स्पाइसजेट ने ट्वीट में कहा है कि इस महान लोकतंत्र में भाग लेने से कोई भी बाधा आपको रोक नहीं सकती. अगर आप दिल्ली में रजिस्टर्ड वोटर हैं, तो स्पाइसजेट के साथ अपने घर के लिए उड़ान भरिए और अपना वोट डालिये. स्पाइसजेट ने कहा है कि मुसाफिरों की टिकट का खर्च एयरलाइन उठाएगी.

आज रात 12 बजे तक मौका

स्पाइसजेट की इस पहल का फायदा भारत का हर नागरिक उठा सकता है. लेकिन कंपनी ने कहा कि इसमें स्पाइसजेट के कर्मचारी, उनके नजदीकी परिवार के सदस्य या इससे जुड़ी एजेंसी इसका लाभ नहीं ले सकते. इसमें भाग लेने के लिए आपके पास 5 फरवरी रात 12 बजे से पहले का समय है, इसके बाद कोई भी व्यक्ति इसमें भाग नहीं ले सकता.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र बनाएगा राम मंदिर, PM मोदी ने लोकसभा में किया एलान

सोशल मीडिया पर करना होगा पोस्ट

इसमें भाग लेने के लिए व्यक्ति को इसके रजिस्ट्रेशन पेज पर जाना होगा और अपनी जानकारी देकर खुद को रजिस्टर करना होगा. फिर व्यक्ति को अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर यह पोस्ट करना होगा कि वे आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट क्यों डालना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें क्या चीज प्रेरित कर रही है. स्पाइसजेट के मुताबिक, व्यक्ति को यह पोस्ट #SpiceDemocracy के साथ करना है और अपने दोस्तों या फॉलोअर से उस पोस्ट को लाइक या शेयर करने के लिए कहना होगा.

स्पाइसजेट ने कहा है कि इसमें भाग लेने वाले लोगों में से चुनाव एयरलाइन का आंतरिक जजों का पैनल करेगा. इस पैनल का फैसला आखिरी माना जाएगा और उस फैसले को लेकर वह किसी के प्रति जवाबदेह नहीं होगा. इसमें चुने हुए लोगों को 6 फरवरी को एसएमएस या ई-मेल के जरिए नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. चुने हुए लोगों को एक लिंक भेजा जाएगा जिससे वह दिल्ली आने-जाने के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट में बुकिंग कर सकेंगे. इसमें आपको 7 फरवरी से 8 फरवरी के बीच के जाने की और 8 फरवरी या 9 फरवरी की वापसी की टिकट मिलेगी.

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली चुनाव में वोट डालने के लिए SpiceJet देगी मुफ्त टिकट, करना होगा ये काम

Go to Top