सर्वाधिक पढ़ी गईं

1 जून से शुरू होंगी उड़ानें! कुछ एयरलाइंस ने शुरू की बुकिंग

सूत्रों के अनुसार, कुछ एयरलाइंस ने एक जून से यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

May 19, 2020 5:46 PM
Some airlines start bookings for June travel, say sourcesदेश में सभी कॉमर्शियल उड़ानें 31 मई मध्य रात्रि तक रद्द हैं.

Lockdown 4.0: देशभर में लॉकडाउन के चलते पिछले दो महीने से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं ठप हैं. अब 1 जून से घरेलू उड़ानें शुरू होने संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ एयरलाइंस ने एक जून से यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. कोरोना वायरस महामारी के चलते कॉमर्शियल उड़ान सेवाएं 31 मई तक निलंबित हैं. हालांकि, स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उनकी बुकिंग 15 जून तक बंद हैं.

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही 25 मार्च से कॉमर्शियल फ्लाइट को निलंबित कर दिया गया था. एक सूत्र ने सोमवार को कहा, ‘घरेलू एयरलाइंस ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है.’

31 मई मध्य रात्रि तक रद्द हैं कॉमर्शियल उड़ानें 

इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों ने कहा कि वे घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग ले रहे हैं. स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने संपर्क करने पर कहा, ‘हमारी अंतरराष्ट्रीय बुकिंग 15 जून तक बंद है.’ बता दें, देशभर में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाए जाने के बाद एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए ने रविवार को कहा था कि सभी कॉमर्शियल उड़ानें 31 मई मध्य रात्रि तक रद्द कर दी गई हैं.

बुकिंग शुरू होने के बारे में इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई. एयर पैसेंजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) के अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने सोमवार को कहा था कि कुछ विमानन कंपनियां बुकिंग कर रही हैं. उन्होंने एक ट्वीट में दावा किया, ”हम समझते हैं 6E (IndiGo), SpiceJet, GoAir ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कल्पना कीजिए उड़ानें 1 जून से शुरू होंगी. कृपया इसके चक्कर में न पड़े. आपका पैसा उधार दी हुई रकम बन जाएगी. इसकी बजाय इसे घर में सुरक्षित रखें.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 1 जून से शुरू होंगी उड़ानें! कुछ एयरलाइंस ने शुरू की बुकिंग

Go to Top