सर्वाधिक पढ़ी गईं

Indian Railway News: यूपी के इन शहरों से शुरू हुई नईं ट्रेनें, चेक कर लें अपना रूट

Indian Railway News: इस महीने से रेलवे उत्तर प्रदेश में कई ट्रेन सेवाएं शुरू कर रहा है जिससे रेलयात्रियों को आरामदायक सफर मिलेगा.

June 8, 2021 1:37 PM
Smooth and convenient travel in Uttar Pradesh Indian Railways starts new trains between these cities

Indian Railway News: इन गर्मियों में कहीं आने-जाने की योजना बना रहे हैं तो इंडियन रेलवे की इस पहल से बड़ी राहत मिलेगी. इस महीने से रेलवे उत्तर प्रदेश में कई ट्रेन सेवाएं शुरू कर रहा है जिससे रेलयात्रियों को आरामदायक सफर मिलेगा. रेलमंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक कानुपर व नई दिल्ली, लखनऊ व आगरा, प्रयागराज व आनंद विहार स्टेशनों के बीच ट्रेन सर्विसेज शुरू की जा रही हैं. हालांकि रेल मंत्री गोयल ने यह भी कहा है कि सभी रेलयात्रियों को यात्रा के दौरान कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल्स फॉलो करने अनिवार्य होंगे.

47 एनालिस्ट्स ने SBI को दी Buy की रेटिंग, 1 साल में सेंसेक्स गेन की तुलना में मिल सकता है दोगुना रिटर्न

ये ट्रेन सेवाएं शुरू हुई हैं

  • कानपुर-नई दिल्ली: यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के कानपुर और दिल्ली से 7 जून को शुरू हुई. कानपुर-नई दिल्ली ट्रेन हफ्ते में चार दिन चलेगी.
  • लखनऊ-आगरा: यह ट्रेन आगरा और उत्तर प्रदेश की राजधानी के बीच 7 जून 2021 से शुरू हुई है. लखनऊ-आगरा ट्रेन हफ्ते में पांच दिन चलेगी.
  • प्रयागराज-आनंदविहार: यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और दिल्ली के आनंद विहार के बीच 11 जून 2021 से शुरू होगी. प्रयागराज-आनंद विहार हफ्ते में एक दिन चलेगी.

FD vs RD: आरडी या एफडी को लेकर हो रही उलझन, इस तरह समझें किसमें निवेश बेहतर

उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को रेलवे की सौगात

रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार के रेलयात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हाल ही में कुछ समर स्पेशल ट्रेन सेवाएं शुरू की हैं. इसमें 9 जून 2021 से गोरखपुर और पनवेल के बीच, दिल्ली और गोरखपुर के बीच 7 जून 2021 से चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं. इसके अलावा 12 जून से छपरा व पनवेल के बीच ट्रेन शुरू होगी. इन समर स्पेशल ट्रेनों में आरक्षित यात्रियों को ही सफर करने की मंजूरी मिलेगी और ये उत्तर प्रदेश में झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, सीतापुर और बलिया से होकर गुजरेंगी.
(Article: Devanjana Nag)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Indian Railway News: यूपी के इन शहरों से शुरू हुई नईं ट्रेनें, चेक कर लें अपना रूट

Go to Top