सर्वाधिक पढ़ी गईं

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम जिन्होंने पांच दशकों तक लाखों लोगों को अपनी बेहतरीन आवाज से फैन बनाया, उनका शुक्रवार को निधन हो गया है.

Updated: Sep 25, 2020 3:37 PM
singer S P Balasubrahmanyam dies at age of 74मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम जिन्होंने पांच दशकों तक लाखों लोगों को अपनी बेहतरीन आवाज से फैन बनाया, उनका शुक्रवार को निधन हो गया है.

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम जिन्होंने पांच दशकों तक लाखों लोगों को अपनी बेहतरीन आवाज से फैन बनाया, उनका शुक्रवार को निधन हो गया है. अस्पताल ने बताया कि उनका पिछले महीने से कोरोना का इलाज जारी था. 74 साल के गायक की स्थिति गुरुवार को बेहद नाजुक हो गई और उन्होंने आज दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर आखिरी सांस ली. MGM हेल्थकेयर के बयान से यह जानकारी मिली है जहां उन्हें कोरोना पॉजिटिव टेस्ट होने के बाद 5 अगस्त को भर्ती कराया गया था.

4 सितंबर को कोविड-19 नेगेटिव टेस्ट हुए थे

हालांकि, अस्पताल ने कहा कि 4 सितंबर को कोविड-19 के लिए नेगेटिव टेस्ट किया गया था. 6 बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बालासुब्रमण्यम ने 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं. उन्हें साल 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. वे अपने पीछे अपनी पत्नी, एक बेटे और एक बेटी को छोड़ गए हैं. SPB, जो उन्हें लोकप्रिय तौर पर बुलाया जाता था, उनके निधन का एलान करते हुए उनके बेटे और फिल्म निर्माता एसपी चरण ने कहा कि उनेक पिता के गाने उनके फैंस के कानों में हमेशा जीवित रहेंगे.

चरण ने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जिन्होंने उनके पिता के ठीक होने को लेकर प्रार्थना की. इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और प्रशासनिक स्टाफ को भी शुक्रिया कहा जिन्होंने उन्हें बचाने के लिए कोशिशें की.

Bihar Election 2020 Dates: बिहार में चुनाव की तारीखों का एलान, 3 चरणों में होगा मतदान; 10 नवंबर को आएंगे नतीजेSP

आज सुबह बिगड़ी स्थिति

MGM हेल्थकेयर ने कहा कि आज सुबह अधिकतम लाइफ सपोर्ट के कदमों और क्लिनिकल टीम के बेहतरीन कोशिशों के बावजूद उनकी स्थिति और बिगड़ गई और उन्हें कार्डियो रेस्पिरेटरी अरेस्ट हुआ है. इसने कहा कि बेहद दुख के साथ वे बता रहे हैं कि 13.04 घंटे पर उनका निधन हो गया. अस्पताल ने उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों को अपनी सेवादनाएं जाहिर की हैं. अस्पताल ने बताया कि 14 अगस्त को गायक को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था जिसकी वजह ज्यादा कोविड-19 निमोनिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Go to Top