सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड कैलिफोर्निया में गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है मेंबर | The Financial Express

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड कैलिफोर्निया में गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है मेंबर

सिंगर सिद्धू मुसेवाला (Singer Sidhu Moosewala) की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बरार (Gangster Goldy Brar) को अमेरिका की अथॉरिटी ने कैलिफोर्निया में गिरफ्तार कर लिया है.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड कैलिफोर्निया में गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है मेंबर
सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टर माइंड गोल्डी बरार

सिंगर सिद्धू मुसेवाला (Singer Sidhu Moosewala) की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बरार (Gangster Goldy Brar) को अमेरिका की अथॉरिटी ने कैलिफोर्निया में गिरफ्तार कर लिया है. पीटीआई को सूत्रों के हवाले ये जानकारी मिली है. हालांकि शुक्रवार को गोल्डी बरार की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के अधिकारियों की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू (Shubhdeep Singh Sidhu) की 29 मई 2022 को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के सदस्य गोल्डी बरार ने सिद्धू मूसेवाला के हत्या की जिम्मेदारी ली थी. सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार के खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. संबंधित नोटिस विदेश में बरार को एक भगोड़े की गिरफ्तारी और हिरासत में लेने की अनुमति देता है.

कौन है गोल्डी बरार

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब (Sri Muktsar Sahib) का रहने वाला सतिंदरजीत सिंह (Satinderjeet Singh) उर्फ गोल्डी बरार (Goldy Brar) 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था. वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है. बरार पिछले महीने हुई डेरा सच्चा सौदा(Dera Sacha Sauda) अनुयायी हत्याकांड में भी एक प्रमुख साजिशकर्ता था.

Bharat Bond ETF: ‘AAA’ रेटिंग वाली PSU कंपनियों में पैसा लगाने का मौका, सरकार ने पेश किया भारत बांड ईटीएफ

सिद्धू मूसेवाला ने कॉलेज के दिनों में सीखा था म्यूजिक

मानसा जिले के मूसेवाला गांव में 17 जून 1993 को जन्में सिद्धू मूसेवाला का बचपन का नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. सिंगर मूसेवाला के लाखों फैन हैं. सिद्धू मूसेवाला इंजीनियर बनना चाहते थे और इसी चाहत में उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की. इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर लेने के बाद भी मूसेवाला के मन में म्यूजिक के प्रति दीवानगी थी. कॉलेज के दिनों में ही सिद्धू मूसेवाला ने म्यूजिक सीखा और फिर बाद में कनाडा चले गए. बाद में उनकी गिनती पंजाब के सबसे विवादित सिंगर्स में की जाती थी. अपने गानों के जरिए वह खुलेआम गन और गैंग्स्टर कल्चर को प्रमोट करते थे.

(इनपुट : पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 02-12-2022 at 12:29:16 pm

TRENDING NOW

Business News