मुख्य समाचार:

काशी महाकाल एक्सप्रेस में 1 सीट भगवान शिव के लिए रिजर्व, B-5 में मिला साइड अपर बर्थ

Kashi Mahakal Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से काशी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किया.

February 17, 2020 10:26 AM
Kashi Mahakal Express, Varanasi to Indore, PM Narendra Modi, mini temple of Lord Shiva, Flag Off BY PM Modi, Seat number 64 is reserve for Lord Shiv, काशी महाकाल एक्सप्रेस, काशी महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव के लिए सीट रिजर्व, पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी से इंदौरKashi Mahakal Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से काशी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किया.

Kashi Mahakal Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से काशी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किया. इसमें एक सीट भगवान शिव के लिए भी आरक्षित है. यह एक्सप्रेस 2 राज्यों के तीन ज्योतिर्लिंगों की यात्रा करेगा. ट्रेन में भगवान शिव के लिए सीट आरक्षित करने ने नए विचार के बाद रेलवे प्रशासन इस पर विचार कर रहा है कि ट्रेन में स्थायी तौर पर ‘भोले बाबा’ के लिए एक सीट आरक्षित की जाए. यह ट्रेन इंदौर के निकट ओंकारेश्वर, उज्जैन में महाकालेश्वर और वाराणसी में काशी विश्वनाथ को जोड़ेगी.

B-5 की सीट संख्या 64

उत्तरी रेलवे के लिए प्रवक्ता दीपक कुमार ने न्यूज एजेंसी को बताया कि कोच संख्या बी5 की सीट संख्या 64 भगवान के लिए खाली की गई है. रेलवे ने आईआरसीटीसी संचालित तीसरी सेवा शुरू की है. यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के वाराणसी से मध्य प्रदेश के इंदौर तक जाएगी. कुमार ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब एक सीट भगवान शिव के लिए आरक्षित और खाली रखी गई है.


बजेगा भक्ति भाव वाला संगीत

उन्होंने कहा कि सीट पर एक मंदिर भी बनाया गया है ताकि लोग इस बात से अवगत हों कि यह सीट मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल के लिए है. कुमार का कहना है कि ऐसा स्थायी तौर पर करने के लिए विचार किया जा रहा है. वाराणसी से इंदौर के बीच सप्ताह में तीन बार चलने वाली इस ट्रेन में भक्ति भाव वाली हल्की ध्वनि से संगीत बजेगा और प्रत्येक कोच में दो निजी गार्ड होंगे और यात्रियों को शाकाहारी खाना परोसा जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. काशी महाकाल एक्सप्रेस में 1 सीट भगवान शिव के लिए रिजर्व, B-5 में मिला साइड अपर बर्थ
Tags:IRCTC

Go to Top