मुख्य समाचार:

SBI की चेतावनी: न आएं फ्री COVID-19 टेस्ट के झांसे में, साइबर अटैक का बन जाएंगे शिकार

SBI ने ट्वीट कर यह चेतावनी दी है. बैंक ने कहा है कि हमारे संज्ञान में आया है कि देश के बड़े शहरों में 21 जून से एक साइबर अटैक होने जा रहा है.

Published: June 22, 2020 7:53 AM

SBI warns citizens, a cyber attack is going to take place in major cities of India, refrain yourself from clicking on emails with a subject line Free COVID-19 Testing

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक चेतावनी जारी की है. SBI ने कहा है कि फ्री कोविड19 टेस्टिंग (Free COVID-19 testing) के नाम पर अगर कोई ईमेल आए तो उस पर क्लिक न करें, वर्ना साइबर अटैक का शिकार हो सकते हैं. SBI ने ट्वीट कर यह चेतावनी दी है. बैंक ने कहा है कि हमारे संज्ञान में आया है कि देश के बड़े शहरों में 21 जून से एक साइबर अटैक होने जा रहा है.

SBI ने कहा है कि हमें CERT-In से एक चिंताजनक रिपोर्ट मिली है कि साइबर​क्रिमिनल्स की ओर से 21 जून से एक फिशिंग अटैक कैंपेन चलाया जा सकता है. इसमें संदिग्ध ईमेल आईडी ncov2019@gov.in का इस्तेमाल होगा. ईमेल की सब्जेक्ट लाइन ‘फ्री कोविड19 टेस्टिंग’ होगी. इसलिए SBI ने नागरिकों को आगाह किया है कि ncov2019@gov.in मेल आईडी से आई किसी भी ईमेल पर क्लिक करने से बचें.

20 लाख लोगों की ईमेल आईडी होने का दावा

SBI ने कहा है कि साइबरक्रिमिनल्स दावा कर रहे हैं कि उनके पास 20 लाख लोगों/नागरिकों की ईमेल आईडी हैं. वे उस पर ‘फ्री कोविड19 टेस्टिंग’ सब्जेक्ट लाइन के साथ ncov2019@gov.in मेल आईडी से ईमेल भेजने की योजना बना रहे हैं. ईमेल में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के लोगों से निजी जानकारी मांगी जाएगी.

RD से कैसे अलग है SBI फ्लेक्सी डिपॉजिट स्कीम, जानें खासियत और शर्तें

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. SBI की चेतावनी: न आएं फ्री COVID-19 टेस्ट के झांसे में, साइबर अटैक का बन जाएंगे शिकार

Go to Top