सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! निपटा लें सभी जरूरी काम, 15-16 मार्च को हड़ताल से कामकाज होगा प्रभावित

SBI ने कहा है कि इस हड़ताल से बैंक के काम पर असर पड़ सकता है.

Updated: Mar 10, 2021 7:55 PM
SBI customers alert bank work may get affected due to strike on 15 16 marchSBI ने कहा है कि इस हड़ताल से बैंक के काम पर असर पड़ सकता है.

देश में 15 और 16 मार्च को बैंक हड़ताल का एलान किया गया है. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स, जिसमें नौ यूनियन शामिल हैं, उसने दो सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ दो दिन की हड़ताल बुलाई है. इसके बाद अब देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कहा है कि इस हड़ताल से बैंक के काम पर असर पड़ सकता है. इस साल बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSBs) के निजीकरण का एलान किया था.

एसबीआई ने फाइलिंग में क्या कहा?

एसबीआई ने फाइलिंग में कहा है कि उन्हें इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने बताया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU), जिसमें 9 बड़ी यूनियन शामिल हैं, उसने 15 और 16 मार्च को बैंक कर्मचारियों द्वारा देशव्यापी हड़ताल बुलाई है. कहा गया है कि जहां बैंक ने अपने ब्रांच और दफ्तरों में सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के लिए सभी इंतजाम किए हैं, ऐसा मुमकिन है कि हड़ताल से बैंक में कुछ काम पर असर हो.

सरकार ने पहले ही IDBI बैंक का निजीकरण इसमें बड़ी हिस्सेदारी 2019 में LIC को बेचकर कर दिया था. इसके साथ उसने पिछले चार सालों में 14 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय किया है. 15 और 16 मार्च को बैंक हड़ताल होने पर लगातार चार दिन बैंकिंग कामकाज बंद रहेगा क्योंकि 14 मार्च को रविवार है और 13 मार्च को दूसरा शनिवार है.

One Nation-One Contract: मोदी सरकार ला रही है नेशनल पॉलिसी, पांच साल में 5% कम हो जाएगी लॉजिस्टिक्स कॉस्ट

लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक!

केंद्र सरकार द्वारा बजट में की गई घोषणाओं के विरोध में यूएफबीयू ने अगले महीने 15 मार्च से दो दिनों के हड़ताल की चेतावनी दी है. इस के मुताबिक 15 और 16 मार्च 2021 को बैंक हड़ताल के चलते बंद रहेंगे. हड़ताल से एक दिन पहले 14 मार्च को रविवार है और उससे एक दिन पहले दो शनिवार है, वह महीने का दूसरा शनिवार है, जिसके कारण 13 मार्च को बैंक बंद रहेंगे. इस प्रकार 15 मार्च और 16 मार्च को बैंक में हड़ताल होने की स्थिति में लगातार चार दिन बैंकों में कामकाज बंद रहेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! निपटा लें सभी जरूरी काम, 15-16 मार्च को हड़ताल से कामकाज होगा प्रभावित
Tags:SBI

Go to Top