मुख्य समाचार:

सारदा घोटाला: CBI ने राजीव कुमार के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, नहीं छोड़ पाएंगे देश

एजेंसी ने सारदा घोटाले के सिलसिले में कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति मांगी है.

May 26, 2019 3:38 PM
Saradha scam: CBI issues look out notice against Rajeev Kumar Image: PTI

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. एजेंसी ने सारदा घोटाले के सिलसिले में कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति मांगी है.

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि CBI ने कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए और उनके किसी भी संभावित कदम के बारे में एजेंसी को सूचित करने के लिए इस सप्ताह सभी हवाईअड्डों और इमीग्रेशन अधिकारियों को सतर्क किया है. एजेंसी 2500 करोड़ रुपये के सारदा पोंजी घोटाले में 1989 बैच के IPS अधिकारी कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है. वह इस मामले की जांच CBI के संभालने से पहले पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल की अगुवाई कर रहे थे.

CBI क्यों कर रही हिरासत में पूछताछ

CBI ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि कुमार से हिरासत में पूछताछ जरूरी है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे और वह एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ में रखे गए सवालों पर टालमटोल व अड़ियल रवैया अपना रहे हैं. CBI की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि कुमार SIT की जांच के प्रभारी थे और उन्होंने आरोपियों से जब्त मोबाइल फोन और लैपटॉप को जब्ती मुक्त करने की अनुमति दी थी, जिनमें घोटाले में राजनीतिक पदाधिकारियों की कथित संलिप्तता का महत्वपूर्ण रिकॉर्ड था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. सारदा घोटाला: CBI ने राजीव कुमार के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, नहीं छोड़ पाएंगे देश

Go to Top