मुख्य समाचार:
  1. बाजार में रूह अफजा की बिक्री शुरू, कंपनी ने कुछ दिन पहले शॉर्टेज की वजह यह बताई

बाजार में रूह अफजा की बिक्री शुरू, कंपनी ने कुछ दिन पहले शॉर्टेज की वजह यह बताई

शीतल पेय रूह अफजा एक बार फिर से बाजार में वापस आ गया है.

May 9, 2019 9:38 PM
रूह अफजा, rooh afza, rooh afza shortage, rooh afza shortage in india, rooh afza pakistan, rooh afza india, cold drink, summer drinkपाकिस्तान से आपूर्ति के ऑफर के बाद मामला बहुत चर्चित हुआ.

शीतल पेय रूह अफजा एक बार फिर से बाजार में वापस आ गया है. रूह अफजा बनाने वाली हमदर्द लैबोरेटरीज इंडिया ने गुरुवार को कहा कच्चे माल की सप्लाई की कमी के कारण बाजार में इसकी सप्लाई कम हो गई थी लेकिन अब यह बाजार में उपलब्ध है और देशभर के सभी बड़े रिटेल स्टोर व ग्रॉसरी आउटलेट्स से इसे खरीदा जा सकता है. कुछ समय पहले ये खबरें चल रही थी कि कच्चे माल की कमी की बजाय ‘रूह अफजा परिवार’ में चल रहे विवाद के कारण Rooh Aafza की सप्लाई कम हो रही है.

पाकिस्तान से Rooh Aafza की सप्लाई ऑफर के बाद मामला चर्चित

रूह अफजा की सप्लाई का मामला उस समय चर्चित हो गया जब हमदर्द लैबोरेटरीज पाकिस्तान ने रमजान के चलते अमृतसर में वाघा बॉर्डर के जरिए भारत में रूह अफजा की सप्लाई करने का ऑफर दिया था. हकीम हाफिज अब्दुल मजीद ने 1906 में पुरानी दिल्ली में हमदर्द दवाखाना की नींव रखी थी और 1907 में रूह अफजा लॉन्च किया था. 1947 में विभाजन के बाद, उनके बड़े बेटे भारत में रहे जबकि छोटे बेटे पाकिस्तान चले गए. उन्होंने वहां जाकर कराची में हमदर्द की शुरुआत की और रूह अफजा बेचना शुरू किया

Go to Top