सर्वाधिक पढ़ी गईं

Money Laundering Case Probe : रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ, पहली बार जांच एजेंसी के सामने हुए पेश

यह पहला मौका है जब रॉबर्ट वाड्रा संदिग्ध फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं.

Updated: Feb 06, 2019 6:37 PM
Priyanka Gandhi, AICC general secretary, Robert Vadra, ED office, money laundering case probe, प्रवर्तन निदेशालय, ईडी, मनी लॉन्ड्रिंग मामला, प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल गांधी, ईडी पूछताछयह पहला मौका है जब रॉबर्ट वाड्रा संदिग्ध फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद Robert Vadra से बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में पूछताछ की. यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं. वाड्रा को अदालत ने पहले ही 16 फरवरी तक के लिए अग्रिम जमानत दे दी है. दूसरी ओर, रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह अपने पति के साथ खड़ी हैं.

रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में उनके साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षार्किमयों की गाड़ियां थीं. उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं.

वाड्रा करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर में दाखिल हुए. उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था. यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं.

वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिये उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को केंद्रीय जांच एजेंसी से सहयोग करने को कहा था. वाड्रा ने मामले में अग्रिम जमानत के लिये अदालत का दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने उनसे लंदन से लौटने के बाद बुधवार को ईडी के समक्ष पेश होने के कहा था.

अपने पति के साथ खड़ी हूं: प्रियंका

रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि वह अपने पति के साथ खड़ी हैं. महासचिव नियुक्त होने के बाद पहली बार कांग्रेस मुख्यालय पहुंची प्रियंका ने संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा, ”मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं.” प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर पदभार संभाला.

इससे पहले पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला. हाल ही में प्रियंका को महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) और सिंधिया को महासचिव -प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) नियुक्त किया गया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Money Laundering Case Probe : रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ, पहली बार जांच एजेंसी के सामने हुए पेश

Go to Top