सर्वाधिक पढ़ी गईं

Republic Day: 26 जनवरी को लेकर दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवायजरी, ट्रैवल करने से पहले जान लें

Republic Day: 26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस को लेकर देशभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. दिल्ली मेट्रो ने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारियां की हैं.

Updated: Jan 24, 2021 2:08 PM

Republic Day 2021: 26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस को लेकर देशभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. दिल्ली मेट्रो ने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारियां की हैं और यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी कर दी है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने कहा है कि सभी मेट्रो पार्किंग लॉट 25 जनवरी सुबह 6 बजे से ले​कर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे. यह कदम सुरक्षा इंतजामात का हिस्सा है.

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करके प्रमुख मेट्रो स्टेशनों के बारे में भी कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं. कहा गया है कि के​न्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. 26 जनवरी को यात्री केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच इंटरचेंज के रूप में ही इस्तेमाल कर सकेंगे.

पटेल चौक मेट्रो स्टेशन भी दोपहर तक बंद

दिल्ली मेट्रो ने यह भी कहा है कि पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट 26 जनवरी सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली मेट्रो लाइन पर सेवाएं 26 जनवरी को आंशिक तौर पर ही चालू रहेंगी.

अलग होगा इस बार का गणतंत्र दिवस

इस बार का गणतंत्र दिवस कई मायनों में अलग होने वाला है. इसमें सबसे अहम कोविड-19 से पैदा हुए हालात के कारण सामने आए बदलाव हैं. कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में अतिथियों और दर्शकों की संख्या कम रहेगी. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाए रखने जैसी एहतियात गणतंत्र दिवस समारोह में भी दिखेगी. गणतंत्र दिवस समारोह में इस बारे विदेश का कोई गणमान्य मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल नहीं होगा. पूरे विश्व में फैली कोविड19 महामारी को देखते हुए इस साल 26 जनवरी पर किसी विदेशी मुख्य अतिथि को गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा नहीं बनाने का फैसला किया गया है.

Republic Day 2021: 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, पहली बार राजपथ पर दिखेगा ये नजारा

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Republic Day: 26 जनवरी को लेकर दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवायजरी, ट्रैवल करने से पहले जान लें

Go to Top