मुख्य समाचार:
  1. अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल बेचेगी संपत्ति, कर्ज चुकाने के लिए जुटाएगी 10 करोड़

अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल बेचेगी संपत्ति, कर्ज चुकाने के लिए जुटाएगी 10 करोड़

कर्ज चुकाने के लिए रिलायंस कैपिटल बेचेगी संपत्ति

May 19, 2019 11:52 AM
Reliance Capital, Debt, Repayment, Anil Ambani, Reliance Capital Selling Assets, रिलायंस कैपिटल, कर्ज, अनिल अंबानीकर्ज चुकाने के लिए रिलायंस कैपिटल बेचेगी संपत्ति

Reliance Capital: उद्योगपति अनिल अंबानी की नकदी संकट से जूझ रही कंपनी रिलायंस कैपिटल कर्ज चुकाने के लिए अपनी संपत्ति बेचेगी. कंपनी ने कहा है कि उसे चालू वित्त वर्ष में संपत्तियों की बिक्री कर 10 हजार करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान है. इससे 50 फीसदी तक कर्ज कम किया जा सकता है. कंपनी ने रेटिंग एजेंसी केयर से भी असहमति व्यक्त की. केयर ने हाल ही में कंपनी के दीर्घकालिक ऋणपत्र कार्यक्रम, बाजार से जुड़े डिबेंचर और सबऑर्डिनेट डिबेंचर की रेटिंग कम कर दी थी.

Reliance Capital: किस्तें भरने में नियमित

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह कर्ज की किस्तें भरने में नियमित रही है और समय पर किस्तों का भुगतान सुनिश्चित करने के लिये काम करती रही है. उसने कहा कि संपत्ति बेचकर पैसे जुटाने की उसकी योजना सही तरीके से आगे बढ़ रही है. वह रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड में अपनी पूरी 42.88 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया में है जिसका बाजार मूल्यांकन अभी की कीमत से पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक है.

10 हजार करोड़ मिलने का अनुमान

कंपनी ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी की 49 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की भी घोषणा की. कंपनी ने बयान में कहा कि वह अपने मूल कारोबार की कुछ संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया में है. बयान के अनुसार कंपनी को इन बिक्रियों से कम से कम 10 हजार करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है. इससे चालू वित्त वर्ष में कुल कर्ज 50 फीसदी से अधिक कम हो जाएगा.

Go to Top