scorecardresearch

Brahmastra Movie 1st Day, Review, Collection Trend: 410 करोड़ की फिल्‍म बनेगी बॉलीवुड के लिए ‘ब्रह्मास्त्र’? रिव्‍यू, एडवांस बुकिंग और कमाई का ट्रेंड

Brahmastra Movie First Day Collection: ब्रह्मास्त्र को लेकर जो रिव्यू सामने आ रहे हैं, वह मिले जुले हैं. हालांकि फिल्‍म के लिए एडवांस बुकिंग का ट्रेंड मजबूत है.

Brahmastra Movie 1st Day, Review, Collection Trend: 410 करोड़ की फिल्‍म बनेगी बॉलीवुड के लिए ‘ब्रह्मास्त्र’? रिव्‍यू, एडवांस बुकिंग और कमाई का ट्रेंड

Ranbir Kapoor, Alia Bhatt Starer Brahmastra Movie Review, 1st Day Collection Trend: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ बड़े पर्दे पर रीलीज हो चुकी है. इल मल्टीस्टारर मूवी का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. माना जा रहा है कि साल 2022 में बॉलीवुड में जिस तरह से एक के बाद एक फिल्‍में पिट रही हैं, ब्रह्मास्त्र इस सूखे को खत्‍म कर सकता है. इस मूवी को बनाने में जहां 10 साल के करीब वक्‍त लगा है, वहीं इस पर 410 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. फिल्‍म का क्रेज ऐसा कि पहले दिन के लिए करीब 3.5 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हो गई. यह ट्रेंड अभी बना हुआ है. फिलहाल वहीं अब ब्रह्मास्त्र को लेकर रिव्यू भी सामने आने लगे हैं. फिल्‍म समीक्षकों की इस पर मिली जुली प्रतिक्रिया है.

क्‍या ये फिल्‍म साबित होगी ब्रह्मास्त्र

बॉलीवुड से जुड़ी वेबसाइट पिंकविला ने इस मूवी को 5 में से 4 स्‍टार दिए हैं. रिव्‍यू में क‍हा गया है कि ब्रह्मास्त्र महत्वाकांक्षा का एक क्‍लैसिकल उदाहरण है. अयान मुखर्जी निर्देशित यह फिल्‍म आकांक्षा और कल्पना के इस संयोजन को बड़े पर्दे पर जीवंत करती है. कुल मिलाकर फिल्म देखना एक सब्‍जेक्टिव एक्‍सपीरियंस है. ज्यादातर समय दर्शक फिल्म के एक एलीमेंट को दूसरे पर पसंद करते हैं.

बॉलीवुड बेस्‍ड ही अन्‍य वेबसाइट कोई मोई ने भी इसे 5 में से 4 स्‍टार दिया है. रिव्‍यू में कहा गया है कि अयान मुखर्जी ने कहानी की तुलना में पटकथा पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है क्योंकि हर फ्रेम एक पेंटिंग है. फिल्‍म निर्माताओं ने हर सीन में भव्यता को बनाए रखना सुनिश्चित किया है. फिल्‍म में बहुत कुछ है, जिसका अंदाजा दर्शक लगा सकते हैं, फिर भी इसे देखने में मजा आएगा. इसकी वजह यह है कि आप यह नहीं जान सकते कि इसे आपके सामने किस तरह पेश किए जाने वाला है. इस फिल्‍म की कहानी है श‍िवा (रणबीर कूपर) नाम के लड़के की, ज‍िसे सपने में कुछ बेहद अजीब चीजें द‍िखती हैं.

सोशल मीडिया और अन्‍य रिव्‍यू

सोशल मीडिया पर अलग अलग चले रहे रिव्‍यू और अलग अलग समीक्षकों के रिव्‍यू हालांकि कमजोर नजर आ रहे हैं. इनमें फिल्‍म को 1 स्‍टार से ढाई स्‍टार दिए गए हैं. मीडिया रिव्‍यू देखें तो यह फिल्‍म अपनी लगात निकाल सकती है. वैसे कुछ रिव्‍यू इस फिल्‍म को बकवास भी बता रहे हैं.

कैसा रह सकता है कलेक्‍शन

फिल्‍म के लिए पहले दिन की एडवांस बुकिंग को लेकर तगड़ी रिपोर्ट आ रही है. बॉलीवुड से जुड़ी कुछ वेबसाइट के अनुसार पहले दिन के लिए ही अबतक 3.5 लाख के करीब टिकट बिक चुके हैं. पहले दिन यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर 25 से 28 करोड़ की कमाई कर सकती है. एडवांस बुकिंग का ट्रेंड मजबूत है. वैसे भी करीब 400 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्‍म को लेकर ट्रेड पंडितों में हलचल मची हुई है.

इस साल 80 फीसदी फिल्‍में फ्लॉप

इस साल अबतक बॉलीवुड में बनी करीब 27 फिल्‍में पर्दे पर रीलीज हुई हैं. इनमें 21 तो फ्लॉप की कटेगिरी में हैं. लाल सिंघ चड्ढा, पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और शमशेरा जैसी हाइप वाली फिल्‍में भी इस साल बुरी तरह से फ्लॉप हुई हैं. यहां तक कि संजय लीला भंसाली की गंगूबाई भी एवरेज फिल्‍मों में ही शामिल हो पाई है. हिट फिल्‍मों में कश्‍मीर फाइल्‍स और भूल भुलैय्या जैसी फिल्‍में रही हैं. वहीं दक्षिण भारत की हिंदी में डब कही गई फिल्‍में भी हिट साबित हुई हैं.

स्‍टार कास्‍ट: रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्‍चन, नागार्जुन, शाहरुख खान, मौनी रॉय, डिंपल कपाडि़या
निर्देशक: अयानी मुखर्जी

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News