मुख्य समाचार:

Rajasthan Political Crisis Latest Updated: गहलोत ने सचिन को बताया निकम्मा, MLA ने कहा- पायलट दे रहे थे रिश्वत

Rajasthan political crisis update: राजस्थान में सियासी संग्राम अपने चरम पर है.

Updated: Jul 20, 2020 5:25 PM
Rajasthan politics updates on 20 july 2020, Rajasthan Political Crisis, sachin pilot, ashok gehlot, rajasthan chief minister big attack on sachin pilot, conspiracy in rajasthan politics, BJP, Congressराजस्थान में सियासी संग्राम अपने चरम पर है.

Rajasthan Political Crisis News Update: राजस्थान में सियासी भूचाल अपने चरम पर है. सियासत के संग्राम को 10 दिन होने के बाद भी प्रदेश में राजनैतिक अस्थिरता बनी हुई है. इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें निकम्मा बताया है. सीएम गहलोत ने यह भी आरोप जगाए हैं कि सचिन पायलट पिछले 6 महीने से बहजेपी के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रचने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पायलट पार्टी के लोगों को ही आपस में लड़वाने का काम कर रहे हैं. इस बीच आज सोमवार का दिन प्रदेश की राजनीति के लिए बड़ा दिन माना जा सकता है. सचिन पायलट के अर्जी पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है, जिसमें कोई बड़ा फैसला आ सकता है. इस बीच एक एमएलए का भी बयान आया है कि पायलट उसे रिश्वत दे रहे थे.

गहलोत: सचिन पायलट रच रहे थे साजिश

सोमवार को मीडिया से बात चीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर बड़ा हमला किया. गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट बीजेपी के साथ मिलकर पिछले 6 महीने से पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी यह बात कही थी. उन्होंने कहा कि मैं सीएम हूं, कोई सब्जी बेचने नहीं आया हूं. कोई नहीं सोच सकता कि इतना भोला भाला चेहरा वाला शख्स ऐसी गतिविधियों में हो सकता है. पायलट को छोटी उम्र में सब कुछ मिला, तो फिर भी उन्होंने कांग्रेस ने पीठ में छुरा घोंपा.

पायलट को बताया निकम्मा

सीएम गहलोत यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि किसी ने एक छोटी खबर भी नहीं पढ़ी होगी पायलट साहब को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाना चाहिए. हम जानते थे कि वो (सचिन पायलट) निकम्मा है, नकारा है, कुछ काम नहीं कर रहा है खाली लोगों को लड़वा रहा है. फिर भी किसी ने कुछ नहीं कहा. उन्होंने कहा कि 7 साल से राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष का जिम्मा पायलट के पास है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी काे सचिन पायलट पर भरोसा था और इसलिए पिछले 7 सालों से उन्हें प्रदेश कांग्रेस का जिम्मा दे रखा था.

पहले गले लगाने की बात कही थी

इससे पहले गहलोत ने कहा था कि सचिन पायलट अगर आज भी लौट आते हैं तो मैं उन्हें गले ला लूंगा. गहलोत ने कहा कि जब मैं सांसद बना था तो पायलट 3 साल के थे. राजनीति अलग बात है, लेकिन मैं आज भी उन्हें मानता हूं. उन्होंने यह भी कहा था कि जब मुझे लगेगा कि पब्लिक मुझे नहीं चाहती है, तो मैं खुद आलाकमान को बोलूंगा कि सीएम की कुर्सी पर किसी और को बैठाएं.

आज कोर्ट पर सबकी नजर

आज राजस्थान हाइकोर्ट को राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की ओर से कांग्रेस के बागी विधायकों को दिए गए नोटिस मामले में सुनवाई करनी है. इस मामले में सचिन पायलट खेमे की ओर से हाईकोर्ट में अर्जी लगाई गई थी, जिसमें पायलट खेमे ने नोटिस को अयोग्य बताते हुए हाइकोर्ट से यह आग्रह किया था कि जल्द से जल्द कोर्ट इस नोटिस को रद्द करे. आज इस मामले में कोर्ट अपना फैसला देगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Rajasthan Political Crisis Latest Updated: गहलोत ने सचिन को बताया निकम्मा, MLA ने कहा- पायलट दे रहे थे रिश्वत

Go to Top