Rajasthan Political Crisis Live Update : पायलट के विरोध में गहलोत खेमा लामबंद, अब तक 90 से ज्यादा विधायकों ने दिया इस्तीफा | The Financial Express
Live

Rajasthan Political Crisis Live: मल्लिकार्जुन खड़गे ने गहलोत को दी हिदायत, समर्थक विधायकों को अनुशासन में रखने को कहा

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाये जाने के खिलाफ गहलोत खेमे के 90 से ज्यादा विधायकों ने विधानसभा स्पीकर को अपने इस्तीफे सौंपे हैं.

Rajasthan Political Crisis Live: मल्लिकार्जुन खड़गे ने गहलोत को दी हिदायत, समर्थक विधायकों को अनुशासन में रखने को कहा
राजस्थान की कमान सचिन पायलट को सौंपे जाने के खिलाफ अशोक गहलोत खेमे के विधायकों ने अपने इस्तीफे देने शुरू कर दिये हैं.

Rajasthan Political Crisis Live Update : राजस्थान की कमान सचिन पायलट को सौंपे जाने की खबरों के बीच प्रदेश कांग्रेस में सियासी घमासान शुरू हो गया है. अशोक गहलोत के खेमे के विधायकों ने सचिन पायलट को मुख्यमत्री बनाये जाने का विरोध करते हुए अपने इस्तीफे देने शुरू कर दिये हैं. अब तक 90 से ज्यादा विधायक अपना इस्तीफा राजस्थान विधानसभा स्पीकर को सौप चुके हैं. इस बीच खबर है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है. गहलोत खेमे के विधायकों के इस्तीफों और विरोध के बाद राजस्थान कांग्रेस में टूट की आशंका बढ़ गई है.

स्थिति को संभालने के लिए दिल्ली से भेजे गए माकन और खड़गे

इस बीच राजस्थान में मंत्री महेश जोशी ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं को सोनिया गांधी पर भरोसा है. जोशी ने कहा कि हमने अपनी बात को पार्टी हाई कमान के सामने रख दिया है और हम ये उम्मीद कर रहे हैं कि पार्टी की ओर से कोई भी फैसला लेते समय हमारी मांगों को ध्यान में रखा जाएगा. इसके साथ ही जोशी ने कहा कि पार्टी को उन लोगों का ध्यान रखना चाहिए जो हमेशा से कांग्रेस के प्रति वफादार रहे हैं. वहीं सोनिया गांधी ने पार्टी के दो वरिष्ठ नेता अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे को जयपुर भेजा है. ये दोनों नेताओं को इस्तीफा दे रहे विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी दी गई है. राजस्थान में मचे इस सियासी ड्रामे का असर प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए होने वाली चुनाव पर भी पड़ेगा. 

Live Updates

Rajasthan Political Crisis Live: राजस्‍थान में राजनीतिक हलचल को लेकर हर अपडेट

19:11 (IST) 26 Sep 2022
सोनिया गांधी करेंगी गहलोत से मुलाकात

राजस्थान के लिए कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक अजय माकन ने कहा कि 102 असंतुष्ट विधायकों में से किसी को अगला सीएम बनाने की मांग पर सोनिया गांधी दूसरों से सलाह लेने के बाद कोई फैसला करेंगी.

16:41 (IST) 26 Sep 2022
राजस्थान कांग्रेस संकट पर भाजपा का तंज

भाजपा नेता सतीश पूनिया ने प्रदेश कांग्रेस में जारी सियासी ड्रामे पर तंज कसते हुए कहा कांग्रेस का कोई भी नेता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनना चाहता, कांग्रेसी सिर्फ राज्य का मुख्यमंत्री या क्षेत्रीय नेता बनना पसंद करते हैं.

16:30 (IST) 26 Sep 2022
कमलनाथ को जयपुर भेजेंगी सोनिया गांधी!

कांग्रेस आलाकमान ने मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को तुरंत दिल्ली पहुंचने को कहा है. कमलनाथ को राजस्थान कांग्रेस में मचे सियासी घमासान को शांत कराने की दी जा सकती है जिम्मेदारी.

16:20 (IST) 26 Sep 2022
खड़गे ने गहलोत से विधायकों को अनुशासन में रखने को कहा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि वे अपने विधायकों से पार्टी का सम्मान करने और इसे एकजुट रखने के लिए कहें.

14:32 (IST) 26 Sep 2022
जयपुर के मैरियट होटल पहुंचे CM अशोक गहलोत

पार्टी हाईकमान द्वारा गहलोत खेमे के विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किये जाने की खबरों के बीच सीएम अशोक गहलोत जयपुर के मैरियट होटल पहुंचे हैं.

13:49 (IST) 26 Sep 2022
दिल्ली बुलाए गए गहलोत और पायलट

सूत्रः कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे की रिपोर्ट के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया है.

12:45 (IST) 26 Sep 2022
असंतुष्ट विधायकों से पार्टी आलाकमान नाखुश

अजय माकन के मुताबिक गहलोत खेमे के विधायकों द्वारा पार्टी पर्यवेक्षकों के साथ मुलाकात से इनकार किये जाने से पार्टी आलाकमान नाखुश हैं. अजय माकन ने विधायकों के बर्ताव पर निराशा जाहिर करते हुए इसे “अनुशासनहीनता” करार दिया है.

12:22 (IST) 26 Sep 2022
गहलोत खेमे के विधायकों की मांगे खारिज

अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रताप खाचरियावास, एस धारीवाल और सीपी जोशी की टीम ने इस्तीफा देने वाले विधायकों की ओर से उनके सामने तीन मांगे रखी हैं, इनमें से एक में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किये जाने की बात कही गई है. माकन ने बताया कि विधायकों की ये मांगे नहीं मानी जा सकती, क्योंकि इससे हितों में टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है.

11:59 (IST) 26 Sep 2022
जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए माकन और खड़गे

राजस्थान में गहलोत खेमे के विधायकों को मानने गए अजय माकन और मल्लिकाजुर्न खड़गे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं, यहां वो पार्टी आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे.

11:41 (IST) 26 Sep 2022
विधायकों ने माकन और खड़गे से मिलने से किया इनकार

अशोक गहलोत के समर्थन में इस्तीफा देने वाले विधायकों ने अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मुलाकात करने से इनकार कर दिया है. ऐसे में दोनों नेता जयपुर से दिल्ली खाली हाथ जा सकते हैं.

Rajasthan Political Crisis Live: राजस्‍थान में राजनीतिक हलचल को लेकर हर अपडेट

First published on: 26-09-2022 at 10:37 IST

TRENDING NOW

Business News