मुख्य समाचार:

कमाई के लिए रेलवे का अनूठा प्लान, फिल्म प्रमोशन के लिए बुक होंगी ट्रेन; अक्षय कुमार ने की शुरूआत

भारतीय रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए अनूठा प्लान लेकर आया है.

October 16, 2019 10:32 AM
India Railways Promotion On Wheels, train for promotional activities, रेलवे, प्रमोशन ऑन व्हील्स, रेलवे बढ़ाएगी कमाई, railways plan to boost revenue, akshay kumar movie housefull 4भारतीय रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए अनूठा प्लान लेकर आया है.

Indian railways To Boost Revenue: भारतीय रेलवे (India Railways) अपना राजस्व (Revenue) बढ़ाने के लिए अनूठा प्लान लेकर आया है. रेलवे अब प्रमोशनल एक्टिविटीज के लिए अपनी ट्रेनों की बुकिंग करेगा. इस स्कीम को ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ (Promotion On Wheels) कहा जा रहा है, जिसके तहत स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग की जा सकेगी. रेलवे ने यह जानकारी दी कि ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ पहल के तहत विज्ञापन गतिविधियों और कला, संस्कृति, फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों, खेल इत्यादि के प्रचार के लिए विशेष ट्रेन उपलब्ध होंगी. अक्षय कुमार अभिनीत ‘हाउसफुल 4’ (Housefull 4) के निर्माता अपनी फिल्म के प्रचार के लिए पहले ही एक ट्रेन बुक कर चुके हैं.

ज्यादा रेवेन्यू जुटाने के प्रयास

रेलवे की यह योजना ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू जुटाने के प्रयासों के तहत देखा जा रहा है. ऐसी पहली ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन की बुकिंग अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के लिए की जा चुकी है. आईआरसीटीसी और पश्चिमी रेलवे द्वारा संचालित पहली विशेष ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन ‘हाउसफुल 4’ की टीम के साथ समन्वय कर हस्तियों और मीडियार्किमयों को लेकर बुधवार को मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी और गुरूवार को नई दिल्ली पहुंचेगी. ट्रेन में कुल 8 डिब्बे होंगे.

कई प्रोडक्शन हाउसेज से संपर्क

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवीन्द्र भाकर के अनुसार ट्रेन कई राज्यों और सूरत, वड़ोदरा तथा कोटा जैसे महत्वपूर्ण जिलों से होकर गुजरेगी. रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस पहल के तहत रेलवे ने कई प्रोडक्शन हाउसेज से संपर्क किया था, जिनकी नई फिल्में आ रही हैं. रेलवे ने देशभर में प्रचार के लिए इन एफटीआर (फुल टैरिफ रेट्स) ट्रेनों के इस्तेमाल का उन्हें ऑफर दिया. इन ट्रेनों के संचालन का जिम्मा आईआरसीटीसी के पास है. बता दें कि पहले भी रेलवे समय समय पर अपने स्टेशनों और ट्रेनों के ​जरिए रेवेन्यू बढ़ाने की कई योजनाओं पर काम करता आया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कमाई के लिए रेलवे का अनूठा प्लान, फिल्म प्रमोशन के लिए बुक होंगी ट्रेन; अक्षय कुमार ने की शुरूआत

Go to Top